Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

May 29, 2024 1:10 am

भीषण गर्मी के कारण न्यायालय परिसर में ही गर्मी से बेहोश हुए अधिवक्ता,छोटे बच्चों के स्कूल भी संचालित

हाजीपुर: बढ़ते गर्मी के कारण तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है.अभी मई का महीना शुरू ही हुआ है और गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है.हाजीपुर व्यवहार न्यायालय में गर्मी के कारण कल अधिवक्ता विजय कुमार न्यायालय परिसर में ही बेहोश हो गए मामला करीब दोपहर का है जब अधिवक्ता विजय कुमार अपने क्लाइंट की पैरवी के लिए कोर्ट में गए तो भीषण गर्मी के कारण कोर्ट परिसर में ही बेहोश हो गए

आनन- फानन में अधिवक्ता को कोर्ट परिसर के अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया

अधिवक्ता विजय कुमार के बेहोश हो जाने के कारण न्यायालय परिसर में अफरा – तफरी मच गई.उस माहौल में‌ अन्य अधिवक्ताओं और वहां उपस्थित लोगों के द्वारा अधिवक्ता विजय कुमार को न्यायालय परिसर में ही स्थित अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया. जहां डॉक्टर की टीम ने अधिवक्ता का प्राथमिक उपचार किया और अधिवक्ता गण ने बताया की डॉक्टर ने कहा कि भीषण गर्मी होने के कारण अधिवक्ता का रक्त चाप हाई हो गया था. जिस कारण अधिवक्ता कोर्ट परिसर में ही मूर्छित हो गए. तुरंत इलाज होने के कारण अब अधिवक्ता की स्थिति सामान्य जनक है.

छोटे-छोटे बच्चों के सारे स्कूल इस भीषण गर्मी में भी खुले हुए हैं

तापमान में अत्यधिक वृद्धि होने के कारण जहां व्यस्क अधिवक्ता  न्याय के मंदिर में ही मूर्छित होकर गिर रहे हैं. तो जरा सोचिए उन मासूम बच्चों का इस भीषण गर्मी में क्या हाल हो रहा होगा.जहां तापमान अपने चरम पर है दोपहर में मानो आग का गोला आकाश से बरस रहा है. मासूम बच्चे इस भीषण गर्मी में स्कूल से छुट्टी होने के बाद अपने घर को जाते हैं जहां तेज हवा के कारण उन्हें लू लगने की संभावना भी प्रबल.

डॉक्टर की सलाह

तापमान में अत्यधिक वृद्धि होने के कारण लोगों का रक्तचाप अचानक उच्च हो जा रहा है.इस भीषण गर्मी में पानी का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करें खुला बदन ना चले कोशिश करें कि बदन पूर्ण रूप से ढाका रहे .खाली पेट ना रहे. बच्चों को दोपहर में न निकलने दे वरना स्थिति चिंताजनक भी हो सकती है.

0
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल