December 1, 2023 9:27 am

वैशाली एसपी ने सब इंस्पेक्टर गुंजन कुमार को किया निलंबित वहीं ट्रक से अवैध वसूली के मामले में पुलिस कर्मी शैलेंद्र शर्मा के साथ कई पुलिसकर्मी पर गिरी गाज

हाजीपुर: वैशाली एसपी द्वारा अपनी कर्तव्य मे लापरवाही बरतने के आरोप में जुड़वानपुर थाना में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर गुंजन कुमार को निलंबित किया वहीं ट्रक से अवैध उसूली के मामले में पुलिसकर्मी शैलेंद्र शर्मा और धर्मेंद्र कुमार राय को निलंबित किया साथ में होमगार्ड के दो जवान मोहन सिंह और रामजनम दास को सेवा से वंचित करने का आदेश दे दिया गया

वैशाली एसपी ने पुलिस कर्मियों पर कसा शिकंजा अपने अल्प अवधि के कार्यकाल में कर्तव्य मे लापरवाही बरतने के आरोप में कई पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

वैशाली एसपी रवि रंजन ने जब से वैशाली जिले की कमान ली है तब से पुलिस कर्मियों पर शिकंजा कसता जा रहा है अपने अल्प अवधि के कार्यकाल में एसपी रवि रंजन ने कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में कई पुलिस कर्मियों को निलंबित किया है.

किसी कीमत पर पुलिस कर्मियों द्वारा कर्तव्य में लापरवाही नहीं होनी चाहिए

वैशाली एसपी अपने करक अंदाज में यहां के पुलिसकर्मियों पर शिकंजा कसा है .पुलिस कर्मियों द्वारा कर्तव्य में लगातार लापरवाही वर्ती जा रही थी. इस लापरवाही पर शिकंजा कसने के लिए वैशाली एसपी ने वैशाली जिला के कई पुलिसकर्मियों को निलंबित किया पुलिस कर्मियों द्वारा अपने कर्तव्य में किसी तरह की कर्तव्य हीनता नहीं होनी चाहिए. पुलिस जनता की रक्षक है घटना पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए.कर्तव्य में किसी प्रकार की लापरवाही पुलिसकर्मियों द्वारा नहीं होनी चाहिए इसी का सबक उन्होंने जिले के पुलिसकर्मियों को दिया है.

जुराबनपुर थाना में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर गुंजन कुमार को किया निलंबित

अभी अगर तत्कालिन घटना की बात की जाए तो वैशाली जिले में जुरावनपुर थाना में तैनात एसआई गुंजन कुमार द्वारा जमीन विवाद में पीड़ित पक्ष से दस हज़ार रुपए लेकर थाने से छोड़ने के मामलें की खबर प्रकाश में आई थी. इस खबर को वैशाली एसपी ने पुष्टि की मामला सत्य पाया गया और उस आधार पर वैशाली एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुंजन कुमार को निलंबित कर दिया.

गुंजन कुमार,सस्पेंड,पुलिस पदाधिकारी

आरोपी एसआई को निलंबन कर विभागीय कार्रवाई की गई. आपको बता दे की जुरावनपुर थाना क्षेत्र में राघोपुर निवासी मुकेश राय और जगलाल राय के बीच 10 कट्ठा जमीन का विवाद था. इसके बाद जगलाल राय के परिजनों ने पुलिस से जगलाल राय को छोड़ने की मांग की थी.

सब इंस्पेक्टर गुंजन कुमार द्वारा जगलाल राय को छोड़ने के लिए दस हज़ार रिश्वत की मांग की गई

बिचौलियों के माध्यम से दिया गया ₹10000 का रिश्वत

बिचौलियों द्वारा जगलाल राय को छोड़ने के लिए पीड़ित परिवार द्वारा ₹10000 का रिश्वत बिचौलियों के माध्यम से पुलिस प्रशासन को दिया गया. इसके बाद जुरावनपुर थाना में पदस्थापित एसआई गुंजन कुमार ने रात्रि में जगलाल राय को छोड़ दिया.

ऑडियो में बातचीत के दौरान एसआई गुंजन ने जगलाल राय को छोड़ने के लिए ₹10000 की मांग थी

आरोपी एसआई का ऑडियो हुआ था वायरल

आरोपी सब इंस्पेक्टर गुंजन कुमार का ऑडियो वायरल हुआ था. ऑडियो की जांच की पुष्टि के बाद वैशाली एसपी रवि रंजन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर गुंजन कुमार को अपने पद से निलंबित कर दिया.

पूर्व में भी वायरल ऑडियो के आधार पर महनार अनुमंडल में पदस्थापित महिला दरोगा पूनम कुमारी को मोबाइल पर रिश्वत मांगने के आरोप में किया था निलंबित

आपको याद होगा की वैशाली एसपी द्वारा पूर्व में भी महनार अनुमंडल में जमीन मामले में महिला दारोगा पूनम कुमारी द्वारा पीड़ित परिवार से रुपए की मांग की गई थी जिस पर कार्रवाई करते हुए वैशाली एसपी ने वायरल ऑडियो की जांच की जांच सत्य पाई गई और महिला दरोगा पूनम कुमारी पर वैशाली एसपी रवि रंजन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे तत्काल अपने पद से निलंबित कर दिया.

बालू ट्रक से अवैध वसूली में भी पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज दो पुलिसकर्मी सस्पेंड और दो होमगार्ड जवानों को सेवा से वंचित करने का वैशाली एसपी ने दिया आदेश मीडिया कर्मी द्वारा खबर की गई थी प्रकाशि

वैशाली जिले में पुलिस प्रशासन द्वारा बालू के ट्रकों से जो अवैध वसूली का खेल चल रहा था उस गोरख धंधे को मीडिया कर्मी द्वारा अपने कमरे में कैद कर लिया गया जब वह खबर प्रकाशित हुई तो पुलिस प्रशासन में हरकंप मच गई.

वैशाली एसपी ने खबर की जांच की और किया दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड होमगार्ड को किया सेवा से वंचित

प्रेस विज्ञप्ति

वैशाली एसपी रवि रंजन कुमार ने वैशाली जिले में जो ट्रकों से अवैथ वूधूली का गोरख धंधा वैशाली जिले में चल रहा था. इस खबर के प्रकाशित होने के बाद वीडियो की सत्यता की जांच की गई खबर सत्य पाया गया और खबर की सत्यता के आधार पर वैशाली एसपी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दो पुलिसकर्मी धर्मेंद्र कुमार राय और शैलेंद्र शर्मा को निलंबित किया और दो होमगार्ड राम जनम दास और मोहन सिंह को को सेवा से वंचित करने का आदेश दिया.

0
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल