Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

June 22, 2024 2:09 am

3338 गया -पटना मेमू ट्रेन में बम अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार वर्दी पहन अपने आप को बताता था पुलिस

जहानाबाद: जहानाबाद जीआरपीएफ को एक बहुत बड़ी कामयाबी मिली है. आपको बता दें की 19 अक्टूबर को राजीव मिश्रा एसएसपी पटना के नाम से एक अज्ञात फोन ने 3338 गया – पटना मेमू ट्रेन में बम की सूचना दी थी जिस पर सतर्कता बनाते हुए पुलिस कर्मी ने पटना में उसे ट्रेन के हर बोगी को डॉग एस्कॉर्ट,आरपीआफ और जीआरपीएफ के द्वारा तलाशी अभियान लिया गया पर बम की अफवाह झूठी निकली

फर्जी कॉल कर अफवाह फैलाने वाले को जहानाबाद जीआरपी ने किया गिरफ्तार

जहानाबाद जीआरपी के द्वारा गिरफ्तार किए गए फर्जी पुलिस जवान एवं अधिकारी को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जेल भेज दिया .गिरफ्तार दोनों पुलिस अधिकारी ने जहानाबाद रेल पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी दी है.दिए गए जानकारी के आधार पर पुलिस मामले की और गहनता से जांच कर रही है.गिरफ्तार विकास कुमार गया जिले के टेकारी थाना के अर्क ढिवरिया गांव का रहने वाला है जबकि झंडू कुमार बेगूसराय जिले के चांदपुर थाना के नीमा गांव का रहने वाला बताया जाता है.

पकड़ा गया अभियुक्त बट्रेन में फैलाई थी बम की अफवाह

19 अक्टूबर को फर्जी एसएसपी बनकर विकास कुमार ने किया था फोन फैलाई थी बम की अफ़वाह

जहानाबाद जीआरपी थाना प्रभारी को फर्जी सीनियर एसएसपी पटना बनकर विकास कुमार ने गत 19 अक्टूबर को मोबाइल से फोन किया था कि गया से पटना जाने वाले मेमो पैसेंजर ट्रेन में बम रखा है. जल्द से जल्द जांच कराएं. इस सूचना के बाद जहानाबाद रेल थाना के पुलिस चौकस हो गई और गया से पटना तथा पटना से गया जाने वाले तमाम ट्रेन के डिब्बा में जांच प्रारंभ कर दिया जांच के दौरान कुछ भी नहीं निकला.

पुलिस द्वारा जिस मोबाइल से फोन आया था उस नंबर की जांच की गई

पुलिस ने जिस मोबाइल से टेलीफोन किया गया था उस मोबाइल की भी जांच कराई.जांच के दौरान उक्त मोबाइल नंबर विकास कुमार गया जिला के टेकारी थाना के अर्थ ढिवरिया गांव का रहने वाला का निकाला.उसके बाद पुलिस ने विकास कुमार को गिरफ्तार किया.जिसके पास से तीन सेट पुलिस वर्दी बरामद किया गया .विकास कुमार के बयान पर उसके सहयोगी झंडू कुमार को गिरफ्तार किया गया .गिरफ्तार विकास ने बताया कि वह अपने दोस्त झंडू कुमार के कहने पर ही पुलिस को फोन किया था. जहानाबाद रेल थाना प्रभारी मोनू कुमार राजा ने बताया कि विकास एवं झंडू दोनों मिलकर कई जगह पर पुलिस पदाधिकारी को फोन किया है तथा पुलिस पदाधिकारी बनाकर पैसे भी कमाए हैं.विकास कुमार पुलिस जवान बनाकर फोन करता था जबकि उसका दोस्त झंडू कुमार एक्साइज विभाग का दरोगा बनाकर फोन करता था फिलहाल दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा गया.

पटना से अमित कुमार की रिपोर्ट

जरूर पढ़ें! फर्जी एएसपी बनाकर किया था जहानाबाद पुलिस स्टेशन को फोन कहा 3338 गया-पटना मेमू ट्रेन में बम

विज्ञापन
0
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल