Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

July 18, 2024 7:32 am

दो वोट दो मर्डर उम्र करीब 70 साल सजा उम्र कैद, कोर्ट ने कहा भगवान ही अब मालिक है

पटना :कहावत है की हर मनुष्य को उसके कर्म की सजा मिलती है. इसी बात को चितार्थ करते हुए माननीय सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह को उम्र के करीब 70 साल में उम्र कैद की सजा सुनाई है .

कोर्ट ने कहा भगवान अब मालिक है आज से पहले ऐसा कैसे कभी नहीं देखा

सुनवाई के दौरान जस्टिस संजय किशन कौल ने कहा कि दो विकल्प है, या तो हम जीवन दे या फिर मौत. फिर जस्टिस विक्रम नाथ ने पूछा की प्रभुनाथ सिंह की उम्र कितनी है? उसके बाद वकील ने करीब 70 साल पूर्व सांसद की उम्र बताई . इसके बाद जस्टिस ने कहा कि तब तो भगवान मालिक है आज से पहले ऐसा कैसे कभी नहीं देखा.

माननीय सुप्रीम कोर्ट मे 18 अगस्त 2023 को ही सुनवाई पूरी हो गई थी. कोर्ट ने इस हत्याकांड में प्रभुनाथ सिंह को दोषी करार दिया था .प्रभुनाथ सिंह फिलहाल विधायक अशोक सिंह हत्याकांड में झारखंड के हजारीबाग केंद्रीय कारा में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं.

आरोप, दो वोट दो हत्या

मामला सन 1995 का है बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान छपरा के मशरख में 18 साल के राजेंद्र राय और 47 साल के दरोगा राय की पोलिंग बूथ के पास ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी .आरोप था कि दोनों ने ही प्रभुनाथ सिंह के कहने के अनुसार वोट नहीं दिया था.

विधायक अशोक सिंह हत्याकांड में केंद्रीय कारा हजारीबाग जेल में बंद हैं पूर्व सांसद

यह बिहार विधानसभा का वही चुनाव है जिसमें गद्दाबर नेता प्रभुनाथ सिंह को अशोक सिंह ने हराया था और प्रभुनाथ सिंह ने उन्हें खुलेआम हत्या करने की धमकी दी थी,और 3 जुलाई 1995 के दिन अशोक सिंह की हत्या हो गई.

जरूर पढ़ें ! बिहार के शिक्षा नीति में बदलाव Click 👇

https://manavadhikarsandesh.com/1389

0
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल