September 22, 2023 3:37 am

भारत के मुसलमान मूल रूप से हिंदू – पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद

दिल्ली- गुलाम नबी आजाद पूर्व मुख्यमंत्री जम्मू एंड जम्मू कश्मीर और पूर्व कांग्रेस नेता जिन का बयान अभी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है ।वीडियो की माने तो यह वीडियो जम्मू एंड कश्मीर के डोडा जिले का है जो 9 अगस्त को चिरल्ला गांव में एक सरकारी स्कूल में सभा को संबोधित करते हुए कहा था।उस वीडियो के अनुसार पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के कहा की इस्लाम का जन्म 1500 सौ साल पहले हुए था ।भारत का कोई भी मुसलमान बाहर का नहीं है ।वह मूल रूप से भारतीय है। उनका जन्म भारत में हुआ है ।वह पहले हिंदू थे पर किसी परिस्थिति के बाद उन्होंने मुसलमान धर्म को अपनाया वह सभी भारतीय हैं।

हिंदू धर्म ,इस्लाम से भी पुराना – आजाद

उन्होंने माना कि हिंदू धर्म ,‌इस्लाम से भी पुराना है ।सभी मुसलमान पहले हिंदू ही थे ।कश्मीर के ज्यादातर मुसलमान कश्मीरी पंडित ही है जो धर्म परिवर्तन के बाद मुसलमान बने सभी जन्म जात हिंदू धर्म से ही है।

बीजेपी के कुछ नेताओं ने कहा था कि भारत के मुसलमान बाहर के हैं

नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा की कोई मुसलमान बाहर का नहीं है ।वह सब जन्म जात भारत में जन्म लिए‌ है। वह सारे अंदर के मुसलमान है ।अंदर बाहर से कोई नहीं आया सब हिंदू धर्म में पैदा हुए हैं। कश्मीरी पंडितों ने इस्लाम कबूल कर लिया। इसीलिए मैंने कहा सभी लोग हिंदू धर्म में पैदा हुए थे।

राजनीति अलग है धर्म अलग है इसे आपस में मत जोड़ो – आजाद

उन्होंने कहा कि धर्म और राजनीति दोनों अलग-अलग है इसका आपस में कोई मेल नहीं। धर्म का सहारा लेने वाले कमजोर लोग होते हैं लोगों को धर्म के नाम पर वोट नहीं लेना चाहिए।धर्म मानव जन्म के पहले से निर्धारित होता है ।राजनीति के आधार पर इसका विभाजन करना सही नहीं।

2
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल