Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

June 13, 2024 9:22 pm

संकट में मुख्यमंत्री नीतीश का सुरक्षा घेरा,बीते मात्र 5 साल में 10 बार हुई चूक

बिहार के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा घेरा में एक बार फिर सेंध मरी हुई मामला 77वां स्वतंत्रता दिवस गांधी मैदान का था जहां नीतीश कुमार राज्य को संबोधित एवं झंडा तोलन करने के लिए आए थे इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच उनकी सुरक्षा में एक युवक सेंधमरी करता हुआ अपने पिता के मृत्यु के बाद अनुकंपा के आधार पर नौकरी की मांग रहा था नौकरी। युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ जारी है

करीब 5 साल में 10 बार हुई सुरक्षा घेरे में चुप

1. मामला बक्सर जिले से जुड़ा हुआ है विकास समीक्षा यात्रा के दौरान उनका काफिला जनवरी 2018‌ में बक्सर से गुजर रहा था तभी उनके काफिले पर जिला के नंदन गांव में ग्रामीणों ने हमला कर दिया हमलावरों ने सीएम के काफिले पर पथराव भी किया .

बाबू सभागार में मुख्यमंत्री को चप्पल से मारने की कोशिश

2. साल 2018 मे बाबू सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पर एक युवक ने चप्पल फेंक कर मारने की कोशिश की मुख्यमंत्री तो सुरक्षित बच गए पर कार्यकर्ता द्वारा द्वारा युवक की पिटाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

2020 में सीएम पर प्याज और‌ पत्थर से हमला

3. मामला बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार से जुड़ा हुआ है जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मधुबनी के हरलाखी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर रहे थे तभी वहां के कुछ लोगों ने प्याज और छोटे-छोटे पत्थरों से उन पर हमला कर दिया। लोग शराबबंदी के बाद हो रहे तस्करी का विरोध करते हुए यह हमला किया।

नालंदा में जनसभा के कार्यक्रम के दौरान हुआ धमाका

4. साल 2020‌ दिनांक 12 अप्रैल को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे ।उसी दौरान उस जनसभा में स्टेज के पास एक धमाके की आवाज आई ।धमाका फटाका का था। सिक्योरिटी गार्ड ने उस शख्स को पकड़कर कार्यक्रम से बाहर कर दिया ।सीएम से केवल कुछ ही दूरी पर फूटा था यह फटाका।

नीतीश के अपने गढ़ में ही युवक के द्वारा थप्पड़ मारने की कोशिश

5. साल 2022 दिनांक 27 मार्च को नीतीश कुमार के अपने ही घर में यानी कि बख्तियारपुर में एक युवक के द्वारा थप्पड़ मारने की कोशिश की गई मौके से युवक को गिरफ्तार कर लिया गया मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के बख्तियारपुर में हॉस्पिटल में गए थे जहां स्थापित एक प्रतिमा पर उन्हें पुष्पांजलि करनी थी इस दौरान एक युवक तेजी से प्रतिमा स्थल पर चढ़ गया और उसने मुख्यमंत्री को थप्पड़ से मारने की कोशिश की ।

नीतीश कुमार के काफिले पर फेंकी गई फूलों की माला

6. साल 2022 तारीख 21 अगस्त माननीय मुख्यमंत्री नीतीश बिहार के सूखाग्रस्त इलाके का दौरा करने निकले थे इस दौरान जमुई में कुछ नेता उनके स्वागत में माला लेकर खड़े थे उसी में से एक कार्यकर्ता ने उन पर गेंदा के फूल की माला फेंक दिया यह देख सिक्योरिटी के हाथ पैर फूलने लगे परंतु मामला सामान्य निकला ।अगर उसमें कुछ विस्फोटक पदार्थ होते तो मामला कुछ और हो जाता युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।

समाधान यात्रा के दौरान औरंगाबाद में सीएम के ऊपर फेंका गया कुर्सी का टुकड़ा

7. साल 2023 तारीख 13 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा करने के लिए औरंगाबाद पहुंचे थे। गांव बरुण के कंचनपुर में लोगों की काफी भीड़ थी काफिला वहां से गुजर रहा था उस काफिले के लोगों में से उन पर कुर्सी का एक टुकड़ा फेंक दिया गया जिससे वह बाल-बाल बच गए।

सीएम की सुरक्षा में घुसे बाइकर्स मामला नालंदा रोड का

8. साल 2023 तारीख14 मई सीएम नीतीश कुमार 14 में को अपने गृह क्षेत्र नालंदा जा रहे थे इसी बीच उनका काफिला फतुहा से दनियावां की ओर बढ़ा तभी नयका रोड के पास अचानक कुछ बाइकर्स द्वारा उनके काफिले में घुसपैठ की गई मौका से बाइकर्स को गिरफ्तार कर लिया गया और पांच पुलिस अधिकारी को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया

मॉर्निंग वॉक के दौरान सीएम की सुरक्षा में घुसा बाइक

9. साल 2023 तारीख 14 जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मॉर्निंग वॉक करने के लिए अपने अन्य मार्ग स्थित आवास से सर्कुलर रोड की ओर जा रहे थे उसी समय एक बाइक पर सवार दो युवक सुरक्षा घेरा को तोड़कर उनके पास पहुंच गए। मुख्यमंत्री ‌बाइक से टकराने से बाल बाल बच गए ।उन्होंने अपने आप को बचने के लिए फुटपाथ की ओर दौड़ लगाई .

पटना के गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के दौरान फिर सुरक्षा में चूक

10. साल 2023 दिनांक 15 अगस्त पटना के गांधी मैदान में 77 में स्वतंत्रता दिवस के दौरान एक युवक कड़ी सुरक्षा घेरा को तोड़ते हुए नीतीश कुमार के सामने आ खड़ा हुआ और अपने पिता के मृत्यु के पश्चात अनुकंपा के आधार पर नौकरी की मांग करने लगा ।सुरक्षा कर्मियों द्वारा युवक को गिरफ्तार कर लिया गया ।किसी अनहोनी की घटना से मुख्यमंत्री बाल बाल बच गए।

1
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल