Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

March 4, 2024 9:20 pm

पटना में डेंगू का कहर, कई लोग डेंगू से ग्रसित

पटना: अभी बरसात शुरू हुई और पटना में डेंगू ने अपना कहर बरपा ना शुरू कर दिया एक तरफ जहां जलजमाव की समस्या पटना के लिए आम बात है वहीं दूसरी ओर जलजमाव के कारण मलेरिया डेंगू इत्यादि मच्छर से काटने वाली बीमारी अब पटना में अपना पैर पसार रही है अब तक इस बीमारी से सरकारी आंकड़े के अनुसार कुल 11 लोग ग्रसित हो चुके हैं .जिला स्वास्थ्य विभाग भी इलाज मोड पर दिख रहा है बात करें इस साल जुलाई से अब तक पटना जिले में डेंगू के कुल 11 मामले दर्ज किये गये हैं. प्रभावित व्यक्तियों में से कुछ का यात्रा इतिहास था.डेंगू के मामले ज्यादातर जिले के शहरी इलाकों से सामने आ रहे हैं।
हालांकि पिछले साल की समान अवधि की तुलना में इस बार डेंगू के मामलों की संख्या कम है, लेकिन विशेषज्ञों ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है क्योंकि आने वाले दिनों में स्थिति खराब हो सकती है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार ज्यादातर मामले शहर के इंद्रपुरी, जक्कनपुर, हाई कोर्ट कॉलोनी, बोरिंग रोड और एक्जीबिशन रोड जैसे इलाकों से सामने आए हैं।

पीएमसीएच अलर्ट मोड पर

पीएमसीएच के 72 वार्डों को पांच सेक्टरों में विभाजित किया गया है और प्रत्येक सेक्टर में टेमेफोस का छिड़काव करने के लिए एक अलग टीम तैनात की गई है। प्रत्येक टीम को प्रति दिन कम से कम 50 घरों को कवर करने के लिए कहा गया है। पूरे शहर में फॉगिंग भी की जा रही है।

0
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल