Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

April 13, 2024 8:36 am

पटना समेत आठ जिलों में झमाझम बारिश

पटना : बिहार मैं आज सुबह से ही मौसम सुहावना हो गया है .रात भर चली बारिश एवं हवाओं ने मौसम का रुख ही बदल डाला है. मौसम विभाग ने भारी बारिश और आकाशीय बिजली का अलर्ट जारी किया है .पटना में रविवार शाम से लगातार बारिश का दौर जारी है .
नालंदा भोजपुर समस्तीपुर बगहा जहानाबाद सासाराम औरंगाबाद में भी बारिश लगातार हो रही है .बारिश से इन सभी शहरों के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है.

बात अगर करें पटना जिला की तो मौसम विभाग के अनुसार एक चकरवादी परिसंचरण का क्षेत्र दक्षिण बिहार और इसके आसपास बना हुआ है वहीं मानसून की ट्रिप रेखा अमृतसर यमुना नगर, बरेली ,गोरखपुर, पटना, मालदा, से होकर मणिपुर तक प्रभावशाली दिख रही है .इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में झम झम बारिश होने के आसार हैं . इसके अलावा हवा का रुख 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से रहेगी .इस दौरान अधिकतम तापमान मे 2 से 4 डिग्री तक की गिरावट देखी जा सकती है.

अरवल में आकाशीय बिजली से 3 लोग की मौत

वही बात करें आकाशीय बिजली की तो अरवल जिले में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोग की मौत हो गई है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पर अपनी संवेदना व्यक्त की है .उन्होंने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की मदद देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि खराब मौसम में पूरी तरह से सतर्क रहें.

0
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल