Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

April 16, 2024 1:31 pm

रिलायंस ज्वेल्स शोरूम लूट मामले में पुलिस को मिले कई अहम सुराग,करीब करोड़ों रुपए से ऊपर के जेवरात की हुई है लूट

समस्तीपुर: बिहार बढ़ते आपराधिक मामले में फिर एक बार बड़ी मात्रा में जेवरात की लूट हुई है. यह लूट बिहार के समस्तीपुर जिले में हुई है जो लगभग करोड़ों रुपए से ऊपर की लूट बताई जा रही है लुटेरे सोना को बोड़ी में भरकर अपने साथ ले गए.

बुधवार को हुई थी पुलिस को मिले कई अहम सुराग

बेखौफ बदमाशों ने बुधवार की देर शाम रिलायंस ज्वेल्स शोरूम से बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया है। समस्तीपुर जिले का यह सबसे बड़ा लूटकांड बताया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। सूचना मिलते ही समस्तीपुर पुलिस ने जिले के सीमा को सील कर जांच तेज कर दी। गुरुवार को श्वान दस्ता, सीआईडी, एसटीएफ, फाॅरेंसिक, जिला एसआइटी और अन्य जांच टीम ज्वेलरी शॉप पहुंच जांच कर रही है। शोरूम के अंदर से फाॅरेंसिक की टीम ने कई फिंगर प्रिंट व फोटो ग्राफ्स लिये है।

अपराधी का पिस्टल शोरूम में छुटा

लूटपाट की घटना के दौरान एक अपराधी का पिस्टल भी ज्वेलरी शोरूम में छूट गया था। इधर लूटपाट की घटना के बाद पुलिस रात से ही संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी के साथ सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

करीब 10 की संख्या में थे बदमाश

बदमाशों की संख्या में आठ से 10 बतायी जा रही है। अपराधियों के चेहरे भी सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहे है। सूत्रों के अनुसार इस लूट कांड के मामले में पुलिस को कई अहम सुराग भी मिले हैं।

सीसीटीवी कैमरे में दिख रहा है अपराधियों का फुटेज

शोरूम के अंदर लगे सीसीटीवी से अपराधियों पहचान कर अन्य जिलों के पुलिस से भी मदद ली जा रही है। आसपास की दुकानों व घरों पर लगे सीसीटीवी कैमरे से कुछ संदिग्धों को चिन्हित भी किया गया है, जो लाइनर की भूमिका निभा रहे थे। अपराधियों के भागने की दिशा में पुलिस जगह-जगह कैमरे चेक कर रही है। पुलिस सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इस लूट कांड की घटना में लोकल लाइनर की भी भूमिका है।

जेल में बंद अपराधियों से भी हो रही है पूछताछ

पुलिस इस मामले में कई जेलों में बंद सोना लूटकांड के कुछ अन्य आरोपियों से भी पूछताछ कर सकती है। फिलहाल पुलिस अधिकारी कुछ भी नहीं बता रहे हैं। सूत्रों के अनुसार लोकल लाइनर को भी समस्तीपुर पुलिस द्वारा चिन्हित करने की बात कही जा रही है।

हालांकि घटना को अंजाम देने वाले अपराधी के अन्य जिलों के भी होने की बात कही जा रही है। बहरहाल अनुसंधान प्रभावित ना हो इसके लिये पुलिस अभी कुछ भी बोलने से बच रही है।

करीब 10 करोड़ से ऊपर के जेवरात की हुई हैलूट

हालांकि सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार एक-दो संदिग्धों को चिन्हित किया गया है। सूत्रों की माने तो इस लूट कांड में 8 से 10 करोड़ रुपए से अधिक रकम के ज्वेलरी लूटी गई है।

जानकारी के अनुसार इस स्टोर में 15 से 17 करोड़ तक का ज्वेलरी का स्टॉक था। लगभग 20 मिनट तक हथियार के बल पर सभी अपराधियों ने पूरे ज्वेलरी में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। इस लूट कांड में अनुमानित लगभग 8 से 10 करोड़ रुपए के आभूषण या इससे भी अधिक हो सकते है।

समस्तीपुर /दलसिंहसराय से राजकुमार सिंह की रिपोर्ट

0
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल