Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

May 29, 2024 1:24 am

पटना में आंगनवाड़ी सेविकाओं पर पुलिस ने वाटर कैनन का किया इस्तेमाल बिजली के एक पोल में आया करंट


पटना : अपनी मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविका द्वारा पटना में लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है कभी विधानसभा का घेराव तो कभी राजद कार्यालय का घेराव अपने को सरकारी कर्मचारी की दर्ज को मांग लेकर आंगनबाड़ी सेविका सरकार से आमने और सामने की लड़ाई लड़ रही है .बिहार पुलिस द्वारा लगातार बलपूर्वक आंगनबाड़ी सेविका को हटाया जा रहा है और घेराव को तोड़ा जा रहा है.

आंगनबाड़ी सेविका द्वारा घेरा गया राजद कार्यालय

अपनी मांगों को लेकर आंगनवाड़ी सेविकाओं द्वारा आज राजद कार्यालय को घेरा गया पुलिस द्वारा बलपूर्वक आंगनबाड़ी सेविका के भीड़ को अलग-थलग करने के लिए बल का प्रयोग किया गया है.

वृद्ध महिलाओं पर भी हो रहे हैं वाटर कैनन और लाठी चार्ज का प्रयोग

बल प्रयोग के बाद भी जब अलग नहीं हुई तो वाटर कैनन का किया गया. इस्तेमाल से बिजली के एक पोल में आया करंट

आंगनबाड़ी सेविका अपने प्रदर्शन को लगातार जारी रखते हुए अपनी पूरी शक्ति के साथ सरकार और उनके कार्यालयों का घेराव कर रही है जब राजद कार्यालय के सामने से बिहार पुलिस द्वारा बलपूर्वक भी आंगनबाड़ी सेविकाओं को अलग नहीं किया गया तो उन पर वाटर कैनन का प्रयोग किया गया

वाटर कैनन के इस्तेमाल से बिजली के एक पोल में करंट आ गई हालांकि इस करंट से किसी के जान माल के नुकसान की सूचना प्राप्त नहीं हुई है.

महिलाओं पर इस तरह का बल प्रयोग कहां तक सही है

आंगनबाड़ी सेविकाओं के समूह को जिस तरह से राज्य सरकार द्वारा लगातार विखंडन करने की कोशिश की जा रही है वह कहां तक सही है. महिलाओं पर इस तरह से राज्य सरकार द्वारा लाठीचार्ज,वाटर कैनन का छिड़काव क्या सही रास्ता है अपनी मांगों को लेकर अगर सरकार का घेराव किया जा रहा है तो यह उनका संवैधानिक हक है पर जिस तरह से राज्य सरकार द्वारा उन पर बलपूर्वक प्रहार किया जा रहा है वह उनके अधिकारों का उल्लंघन रहा है.

पुलिसिया कार्रवाई में कई आंगनबाड़ी सेविका हुई घायल ब्रिटिश हुकूमत की आई याद

जिस तरह से आंगनबाड़ी सेविका अपनी मांग को लेकर राज्य सरकार का घेराव कर रही है तानाशाही सरकार ब्रिटिश हुकूमत की याद दिला रही है जिस तरह से महिलाओं पर लाठी चार्ज किया जा रहा है उसे कितनी महिलाएं घायल हो गई हैं.

पुलिसिया कार्रवाई वह भी महिलाओं पर बिहार जैसे महिला के लिए कार्य करने वाली सुशासन बाबू की सरकार मे किया जाना जो सरकार लगातार महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए पूरे देश में अपनी आवाज को बुलंद कर रही है उन्हीं के राज्य में महिलाओं पर वाटर कैनन और लाठी चार्ज का प्रयोग खुलकर हो रहा है जिसमे महिलाओं के घायल होने की भी सूचना मिल रही है.

पटना से अमित कुमार की रिपोर्ट

विज्ञापन

2
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल