Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

April 13, 2024 8:09 am

12 फीट का किंग कोबरा बाल्मीकि नगर के बिसहा गांव में मिला


बाल्मीकि नगर इंडो नेपाल सीमा अंतर्गत वाल्मीकीनगर के बिसाहा गांव में एक घर में तकरीबन 12 फीट लंबा किंग कोबरा घुस रहा था। बताया जा रहा है की दुनिया के सबसे जहरीले किंग कोबरा सांप को महिला ने दौड़कर पकड़ ली वायरल तस्वीर में साफ साफ दिख रहा है की महिला ने जहरीले किंग कोबरा के फन को दबोचा हुआ है और फिर उसे अपने बेटे के सुपुर्द कर देती है

12 फीट का किंग कोबरा


बता दें की वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल से अमूमन विषैले सांप आसपास के इलाकों में विचरण करते हुए चले आते हैं। इसी क्रम में बिसहा गांव स्थित एक घर में किंग कोबरा घुसने के फिराक में था तभी ग्रामीणों ने शोर गुल किया। चीखने चिल्लाने की आवाज सुन जानकी देवी दौड़कर गईं और देखते हीं देखते उन्होंने सांप का गर्दन दबोच लिया।


सांप को पकड़ने वाली महिला जानकी देवी ने बताया की सांप पकड़ने का तकनीक उसे मालूम है। वह जानती है की उसे सांपो को कैसे पकड़ना है। महिला ने बताया की 20 वर्ष पूर्व उसके छोटे बेटे ने एक सांप पकड़ा और उसे लाकर थमा दिया। उस समय वह उस सांप के साथ खेलने लगी। जिसके बाद उससे सांपों से लगाव हो गया। महिला ने बताया की उसे कोई भी सांप काट लेता है तो उसकी मौत हो जाती है। क्यूंकि महिला को अब तक पांच सांप काटे हैं और सभी सांपो की मौत हो गई है।


बता दें की महिला को डिस्कवरी वालों ने दस वर्ष पूर्व अपने साथ एक्सपर्ट के तौर पर जोड़ने का ऑफर दिया था। लेकिन पति ने मना कर दिया।जिसके बाद से महिला लगातार सांपों को पकड़ती है और अब तक दर्जनों सांपों का रेस्क्यू कर चुकी है। वह सांपो को पकड़कर वन विभाग के हवाले कर देती है।

0
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल