Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

March 4, 2024 8:20 pm

अजनबी लड़कियों से ना करे बातें सेक्सटॉर्शन गैंग मॉर्फिंग मॉड्यूल का हो सकते हैं शिकार

पटना – आईटी के बढ़ते प्रभाव के कारण अब ठग भी नए-नए तरीके अपना रहे हैं लूटने का तरीका अब बदल रहा है हथियारों के नोक पर लूट की घटना अब पुरानी हो चुकी है .नई तकनीक के आधार पर अब लड़का-लड़की दोनों लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं. ज्यादा प्रतिशत लड़कों का है .इस ठगी में क्या नेता क्या छात्र और क्या ब्यूरोक्रेट सभी को इस ठगी ने शिकार बनाया है .अब जाकर मीडिया द्वारा जागरूक करने पर लोग अपना कंप्लेंट दर्ज करा रहे हैं जिसका अनुपात बिल्कुल ना के बराबर है .

मोबाइल फोन पे उधर से आता है अजनबी लड़की का वीडियो कॉल वही आप बन जाते है उसके शिकार

सेक्सटॉर्शन गैंग मॉर्फिंग मॉड्यूल का लोग हो रहे हैं. शिकार का यह एक नया तरीका है जिसके द्वारा शातवीर गैंग उधर से आपको वीडियो कॉल करते हैं और आप वीडियो कॉल जब रिसीव करते हैं तो उधर से एक खूबसूरत लड़की आपके साथ बातें करती है इसी बातों बातों में वह आपका मॉर्फिन मॉडल के द्वारा वीडियो कॉलिंग के माध्यम से आपकी तस्वीर को हाईजैक कर लेती है उसके बाद फोन कट हो जाता है.

फिर होती है ब्लैकमेल की शुरुआत

अब बारी आती है ब्लैकमेल की, आपके व्हाट्सएप पर आती है कुछ आपकी आपत्तिजनक तस्वीरें और आपसे मांगी जाती है उसे तस्वीर को वायरल होने से रोकने के लिए मोटी रकम या फिर पोक्सो एक्ट में फंसाने की बात की जाती है . आपकी तस्वीर ए तकनीक के माध्यम से बदल दी जाती है और उसे आपत्तिजनक तस्वीर बना दी जाती है .

ए तकनीक के माध्यम से करता है यह गिरोह काम

ए तकनीक और मॉर्फिंग के द्वारा आपके चेहरे के साथ आपके रिकॉर्ड किए हुए आवाज को भी मैच कर दी जाती है और आईटी का एक सुंदर नमूना यहां देखने को मिलता है लोगों को लगता है की चेहरा भी मेरा और आवाज भी मेरा तो अपनी बदनामी से बचने के लिए क्यों ना इस गैंग की बात मानकर इसे मोटी रकम दे दी जाए

साइबर क्राइम का मामला

इस तरह का मामले साइबर क्राइम का है और इन मामलों को साइबर क्राइम सेल में दर्ज करा सकते हैं और किसी भी तरीका के ठगी का शिकार होने से आप अपने आप को बचा सकते हैं.

जरूर पढ़ें! कब मनाई जाएगी रक्षाबंधन का त्यौहार

कब मानेगा रक्षाबंधन 30 या 31 अगस्त,राखी बांधने का शुभ मुहूर्त कब

1
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल