Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

April 16, 2024 2:16 pm

झारखंड प्रदेश में 20 रेलवे स्टेशन का हुआ शिलान्यास

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना का शिलान्यास कर देश भर में पहले चरण में कुल 508 रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट की तर्ज पर वर्ल्ड क्लास स्टेशन के रूप में विकसित करने की सौगात दी.

इसी क्रम में झारखंड प्रदेश के 15 जिला अन्तर्गत 20 रेलवे स्टेशन का भी शिलान्यास किया गया. इस संबंध में राज्य बीस सूत्री कार्यक्रम के पूर्व उपाध्यक्ष सह कार्यक्रम के प्रदेश कोर्डिनेटर राकेश प्रसाद ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रेलवे ने नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. केन्द्र सरकार न सिर्फ आधारभूत संरचनाओं के माध्यम से बुनियादी सुविधाओं का विकास कर रही है, बल्कि उच्च कोटि की संरचना को भी जमीन पर उतारा जा रहा है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की प्रतिबद्धता न सिर्फ बुनियादी सुविधायें उपलब्ध कराने तक सीमित है बल्कि लोगों को विश्व स्तरीय रेल सुविधा उपलब्ध कराना भी है। झारखंड के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है.इसके लिए प्रधानमंत्री और रेलमंत्री का राज्य की जनता की तरफ से आभार है.

झारखंड प्रदेश में इस शिलान्यास कार्यक्रम में रांची महानगर अन्तर्गत हटिया स्टेशन में राज्यपाल श्री सी0पी0 राधाकृष्णन, वरीय भाजपा नेता पद्मभूषण श्री कड़िया मुण्डा, मंत्री श्री चम्पई सोरेन, रांची सांसद श्री संजय सेठ, सांसद, राज्यसभा सांसद श्री दीपक प्रकाश, पद्मश्री श्री मुकुन्द नायक, पद्मश्री श्रीमती दीपिका कुमारी एवं कार्यक्रम के प्रदेश कोर्डिनेटर श्री राकेश प्रसाद, रांची ग्रामीण के पिस्का स्टेशन में हटिया विधायक श्री नवीन जयसवाल, पलामू जिला अन्तर्गत डाल्टेनगंज स्टेशन में सांसद श्री विष्णु दयाल राम, विधायक डॉ. कुशवाहा शिवपूजन मेहता आदि उपस्थित थे .इस दौरान सभी 20 स्थानों में आयोजित कार्यक्रम में कुल 41900 लोगों की भागीदारी रही .

0
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल