Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

March 4, 2024 9:14 pm

118 एटीएम के साथ फ्रॉड गिरफ्तार लाइन में लगकर झांसा देकर बदलता था एटीएम उसके बाद करता था पैसों की निकासी

समस्तीपुर /दलसिंहसराय: डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में स्थानीय शहर के घाट नवादा स्थित स्वर्ण व्यवसायी गोल्ड हाउस के दुकान से एटीएम कार्ड के माध्यम से फ्रॉड करने वाले दो युवकों को भारी संख्या में चोरी के एटीएम कार्ड के साथ गिरफ्तार किया गया

गुप्त सूचना के आधार पर हुई छापेमारी- डीएसपी

गुप्त सूचना मिली थी स्थानीय शहर के घाट नवादा स्थित गोल्ड हाउस की दुकान में एटीएम कार्ड के माध्यम से दो युवक फ्रॉड कर रहा है.इस दौरान उन्होंने दलबल के साथ उस दुकान से दोनों युवकों को भारी मात्रा में एटीएम कार्ड के साथ गिरफ्तार किया गया. जिसे तलाशी लेने के बाद 118 एटीएम और दो मोबाइल नगद ₹10000 रुपए बरामद किया गया.

दिनेश कुमार पांडे,एसडीपीओ

अंतरराज्यीय गिरोह चलाते थे दोनों युवक बड़े चालाकी से करता था ठगी का काम

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों युवक ने स्वीकार किया कि राज्य के विभिन्न जिलों में घूम-घूम कर एटीएम के आगे लाइन में लगकर लोगों को अपने बातों से प्रभावित कर चोरी से उसका एटीएम कार्ड को बदल लेने का काम करता था. और चालाकी से पासवर्ड प्राप्त कर लेता था. इसके बदले एक अन्य फर्जी एटीएम लोगों को दे देता था.

चोरी किए गए एटीएम से ग्राहक के खाते से करता था पैसे की निकासी

चोरी किए गए एटीएम कार्ड से ग्राहक के अकाउंट से सारा पैसा निकासी कर लेने का काम करता था.इसी सिलसिले में दोनों युवक अपने कार से दलसिंहसराय के गोल्ड हाउस दुकान में जाकर चोरी के एटीएम कार्ड से सोना एवं चांदी खरीदने का प्रयास कर रहा था. इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर दोनों युवक को गिरफ्तार किया गया.वंही पुलिस को देख कार चालक कार लेकर फरार हो गया. इसके बारे में अन्य जिलों में भी अपराधी इतिहास का पता किया जा रहा है.

गिरफ्तार अपराधी बिहार के गया जिला निवासी हैं

गिरफ्तार अपराधी गया जिला के महतार थाना क्षेत्र के नैली निवासी नरेंद्र कुमार के पुत्र रितेश कुमार उम्र 25 वर्ष एवं गया जिला के ही वजीरगंज थाना क्षेत्र के बजौल निवासी आशीष सिंह के पुत्र दीपक कुमार उम्र 36 वर्ष के रूप में की गई.दोनों अपराधियों को पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया.

0
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल