किसान महापंचायत को सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार, कहा आप शहर का गला घोंट रहे हैं

किसान महापंचायत द्वारा जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की सहमति के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने महापंचायत को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा है कि आप शहर का गला घोंट रहे हैं.

किसान महापंचायत द्वारा जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की सहमति के लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर की गई थी. इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने महापंचायत को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा है कि आप शहर का गला घोंट रहे हैं.
कोर्ट ने आगे कहा कि आप सड़क, हाईवे, ट्रेन रोक रहे हैं. प्रदर्शन करने की इजाजत कैसे दी जा सकती है. आपने पूरे शहर के लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. क्या कारोबारी अपनी दुकान बंद कर दें.
दरअसल, दिल्ली के जंतर मंतर पर कम से कम 200 महापंचायत के प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्ण और अहिंसक सत्याग्रह आयोजित करने और उन्हें जंतर मंतर की ओर आगे बढ़ने से नहीं रोकने के लिए निर्देश जारी करने की मांग याचिका में की गई थी, जिसपर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यह टिप्पणी की है. मामले की अगली सुनवाई अब सोमवार को होगी.


सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा कि आपने शहर को घेर लिया है और अब आप अंदर आकर प्रदर्शन करना चाहते हैं. नागरिकों के पास आजादी से और बिना किसी डर के घूमने के समान अधिकार हैं. उनकी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. एक बार जब आपने तीन कृषि कानूनों को लेकर अदालत का रुख कर लिया तो न्यायिक व्यवस्था में विश्वास रखिए और मामले पर फैसला आने दीजिए.

 

यह भी पढ़ें- आईपीएल: जब धोनी ने लगाया जीत का सिक्सर तो ऐसा था साक्षी व जीवा का रिएक्शन, देखें वीडियो

Show More

Related Articles