IPL: दिल्ली का दिल तोड़कर कोलकाता पहुंचा फाइनल में, खिताबी मुकाबले के लिए शुक्रवार को चेन्नई से होगी भिड़ंत

हरफनमौला बल्लेबाज शुभमन गिल व वेंकटेश अय्यर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हरा दिया.

हरफनमौला बल्लेबाज शुभमन गिल व वेंकटेश अय्यर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हरा दिया. दिल्ली को हराकर कोलकाता ने फाइनल्स का टिकट कटा लिया. 15 अक्टूबर शुक्रवार को होने वाले मुकाबले में उसकी भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स से होगी.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही. कोलकाता नाइट राइडर्स की सधी गेंदबाजी के आगे दिल्ली का बल्ला नहीं चल सका. दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बनाए. उन्होंने 39 गेंदों की मदद से 36 रन बनाए, जिसमें दो छक्के व एक चौका शामिल था. इसके अलावे श्रेयस अय्यर नाबाद 30 रन बनाए. इन्हीं सब की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बीस ओवर में 135 रन बना डाले.


135 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने अच्छी शुरुआत की. कोलकाता की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 55 रन बनायें. इसके अलावे शुभमन गिल ने भी 46 गेंदों पर 46 रन बना डाले. अंत में 19.5 ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 136 रन के लक्ष्य को पार कर लिया. वेंकटेश अय्यर की शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

फाइनल में अब कोलकाता का सामना शुक्रवार को तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा.

 

यह भी पढ़ें- दुर्गा पूजा पर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने बेटी संग शेयर की तस्वीर, हुई वायरल

Show More

Related Articles