भारत ने रचा नया इतिहास, देशभर में लगी कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ डोज

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत ने बहुत बड़ी जीत हासिल की है. देशभर में अबतक वैक्सीन की 100 करोड़ से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी है.

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत ने बहुत बड़ी जीत हासिल की है. देशभर में अबतक वैक्सीन की 100 करोड़ से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी है. इसके लिए स्वास्थ्यकर्मी बधाई के पात्र हैं.
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचकर 100 करोड़वीं डोज पूरा होने के उपलक्ष्य पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का स्वागत किया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘भारत ने इतिहास रच दिया. हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं. 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई. हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार.’
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, ‘देश में अब तक रिकॉर्ड 100 करोड़ कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है. यह आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व, प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों के परिश्रम एवं अनुशासित नागरिकों की सहभागिता का सुफल है। कोरोना की हार तय है.

भारत में कोरोना टीका का 100 करोड़ खुराक लगाए जाने के बाद जश्न मनाने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है. देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने के अवसर पर मंडाविया लाल किले से गायक कैलाश खेर का गीत और ऑडियो-विजुअल फिल्म जारी करेंगे.

बता दें कि देश में 278 दिनों के दौरान कोरोना टीकाकरण के तहत दी गई खुराकों की संख्या 100 करोड़ पूरा होने पर देश में सबसे बड़े खादी तिरंगे को गुरुवार को लाल किले में फहराया जाएगा.

यह भी पढ़ें- बिहार: राष्ट्रपति के कार्यक्रम से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बनाई दूरी, बताई यह वजह

Show More

Related Articles