कोयला संकट पर गृह मंत्री अमित शाह ने संभाली कमान, संबंधित विभाग के मंत्रियों की बुलाई मीटिंग

इस मीटिंग में अमित शाह के अलावे केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह, कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी के साथ साथ इन विभागों के बड़े अफसर भी मौजूद हैं.

 

कोयला संकट को ले केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में अमित शाह के अलावे केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह, कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी के साथ साथ इन विभागों के बड़े अफसर भी मौजूद हैं. इसके अलावे बैठक में नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) के अधिकारियों को भी बुलाया गया है.
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कोयला संकट से केन्द्र को अवगत कराया था. हालांकि कल ही केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह का बयान आया था कि ऊर्जा संयंत्रों में कोयले की कोई कमी नहीं है.


दिल्ली की आप सरकार ने इस मसले पर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला था. रविवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि केंद्र सरकार इस संकट को उसी तरह टाल रही है, जैसे उसने ऑक्सीजन की कमी के मुद्दे पर फोकस नहीं किया था.
हालांकि इस सब के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने कोयले संकट की कमान अपने हाथों में ले ली है. अब माना जा रहा है कि जल्द ही इस संकट से देश बाहर आ जाएगा.

यह भी पढ़ें- कोविड: 95 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

Show More

Related Articles