हाजीपुर में नि: शुल्क हड्डी जांच शिविर का हुआ आयोजन

वैष्णवी इमरजेंसी हॉस्पिटल सुभाष चौक हाजीपुर में ओवरसीज हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा हड्डी जांच शिविर का आयोजन किया गया।

वैष्णवी इमरजेंसी हॉस्पिटल सुभाष चौक हाजीपुर (Hajipur) में ओवरसीज हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा हड्डी जांच शिविर का आयोजन किया गया। नि: शुल्क हड्डी जांच शिविर का उद्घाटन शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक एवं वैष्णवी इमरजेंसी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ रंजन के द्वारा किया गया। शिविर में 168 मरीजों का नि: शुल्क जांच किया गया। जांच में पता चला कि 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों के हड्डी में कमजोरी पाई गई। जांच में लोगों के अंदर ऑस्टेपेनिया और ऑस्टोपोरोसिस पाया गया। जिसके कारण लोगों को कमर दर्द, पीठ दर्द, गर्दन दर्द और घुटना का दर्द प्रमुख है।

ऐसे दर्द से निजात पाने के लिए डॉ रंजन ने बताया कि नियमित व्यायाम सुबह में टहलना और खाने में कैल्शियम युक्त भोजन लेने से शरीर में कैल्शियम की मात्रा बनी रहती है। उन्होंने बताया कि नियमित रूप से एक घंटा धूप में बैठने से भी शरीर में काफी लाभ होता है। शिविर में जांचोपरान्त हड्डी रोग से बचाव के बारे में लोगों को जागरूक भी किया गया। इस शिविर में संतोष कुमार अभय, मधुसूदन तिवारी, संजीव कुमार, पप्पू सिंह, सुजीत कुमार, अमरनाथ सिंह, राज कमल कुमार, विशू, रवि, रजनीश रंजन, अंजनी सिंह आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Show More

Related Articles