बिहार: तीन दिवसीय दौरे पर कल पटना आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, यह है पूरा कार्यक्रम

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने तीन दिवसीय दौरे पर कल पटना आ रहे हैं. वे बिहार विधानसभा के शताब्दी वर्ष के कार्यक्रम में शामिल होने बिहार आ रहे हैं.

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने तीन दिवसीय दौरे पर कल पटना आ रहे हैं. वे बिहार विधानसभा के शताब्दी वर्ष के कार्यक्रम में शामिल होने बिहार आ रहे हैं. राष्ट्रपति का विमान कल दोपहर पटना एयरपोर्ट पर आएगा.
कार्यक्रम को लेकर पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत राज्य सरकार व प्रशासन के सभी लोग कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे हैं.

विधानसभा में राष्ट्रपति का पहला कार्यक्रम शताब्दी स्मृति स्तंभ का शिलान्यास का निर्धारित है. इसके बाद वह पवित्र बोधिवृक्ष के शिशु पौधे का रोपण विधानसभा परिसर में करेंगे. उसी दिन विधानसभा परिसर में आयोजित ‘सदन में विमर्श ही संसदीय प्रणाली का मूल है’ विषय पर आयोजित व्याख्यान देंगे.
राष्ट्रपति बुधवार और गुरुवार को राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे. बुधवार को शाम छह बजे पटना हाइकोर्ट के न्यायाधीशों के साथ चाय पर राजभवन में उनकी मुलाकात होगी. अगले दिन वे विधानसभा परिसर में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. देर शाम विधानसभा अध्यक्ष की ओर से 02, देशरत्न मार्ग पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में राष्ट्रपति भाग लेंगे. अगले दिन पटना सिटी के तख्त हरिमंदिर साहिब, पटना जंक्शन महावीर मंदिर व खादी माॅल जाने का कार्यक्रम है.

 

यह भी पढ़ें- कश्मीर में हो रहे बिहारियों की हत्या पर गुस्साए मांझी, कहा मौका मिले तो 15 दिनों में सुधार देंगे हम बिहारी

Show More

Related Articles