कोविड: 95 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर की आशंका के बीच हिन्दुस्तान ने एक नई मिसाल पेश की है. देशभर में अबतक कुल 95 करोड़ से ज्यादा कोविड का टीका लगाया जा चुका है.

 

कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर की आशंका के बीच हिन्दुस्तान ने एक नई मिसाल पेश की है. देशभर में अबतक कुल 95 करोड़ से ज्यादा कोविड का टीका लगाया जा चुका है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने स्वयं यह जानकारी साझा की है.
इस बड़ी उपलब्धि हासिल होने पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीटर के जरिये यह खुशी साझा की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि दुनिया का सबसे सफल वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है. भारत में कोविड-19 वैक्सीन की 95 करोड़ डोज पूरी हो चुकी हैं. 100 करोड़ वैक्सीन की डोज की दिशा में तेजी से बढ़ रहे हैं.

गौरतलब है कि वैज्ञानिकों से लेकर एक्सपर्ट्स तक यह दावा कर चुके हैं कि कोरोना महामारी के रोकथाम में वैक्सीनेशन ही सबसे ज्यादा प्रभावी रहने वाला है. इसी को ध्यान में रखते हुए भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है. देशभर में वैक्सीनेशन की शुरुआत इसी साल 16 जनवरी से हुई थी. सबसे पहले फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका दिया गया था.

 

यह भी पढ़ें- IPL: धोनी का विनिंग शॉट लगाते ही इमोशनल हुईं साक्षी, देखिए वीडियो

Show More

Related Articles