कश्मीर में हो रहे बिहारियों की हत्या पर गुस्साए मांझी, कहा मौका मिले तो 15 दिनों में सुधार देंगे हम बिहारी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कश्मीर में लगातार हो रहे बिहारियों की हत्या पर चिंता व्यक्त करते हुए गुस्सा जताया है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कश्मीर में लगातार हो रहे बिहारियों की हत्या पर चिंता व्यक्त करते हुए गुस्सा जताया है. मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह किया है कि कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी बिहारियों पर छोड़ दीजिये.
दरअसल जीतन राम मांझी पिछले कुछ दिनों में कई बिहारियों की हत्या पर चिंता जताते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए लिखा है कि कश्मीर में लगातार हमारे निहत्थे बिहारी भाईयों की हत्या की जा रहीं है जिससे मन व्यथित है।
अगर हालात में बदलाव नहीं हो पा रहें तो प्रधानमंत्री .@narendramodi जी,@AmitShah जी से आग्रह है,कश्मीर को सुधारने की जिम्मेवारी हम बिहारियों पर छोड दिजिए 15 दिन में सुधार नहीं दिया तो कहिएगा.

दरअसल,कश्मीर में पिछले 15 दिनों के अंदर लगातार बिहारवासियों को आतंकियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है. पहले गोलगप्पा बेचने वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या आतंकियों ने गोली मारकर कर दी थी और उसके बाद शनिवार को बांका के अरविंद कुमार की भी हत्या की गई. वहीं रविवार को फिर दो बिहारी कामगार आतंकियों के निशाने पर रहे और अररिया के राजा ऋषि देव और जोगिंदर ऋषि देव की हत्या आतंकियों ने गोली मारकर कर दी.
इस पूरे मामले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने फोन पर बात करते हुए चिंता जताई है. उन्होंने उपराज्यपाल से जम्मू कश्मीर में बिहारियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का आग्रह किया है.
बता दें कि बिहार सरकार ने कश्मीर में मारे गये राज्य के लोगों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: लेनदेन के विवाद में ठेकेदार को मारी पांच गोली, गंभीर हालत में पटना रेफर

Show More

Related Articles