कोरोना संक्रमण में गिरावट जारी, लगातार दूसरे दिन मिले 20,000 से कम नए केस

कोरोना की तीसरी लहर की आहट के बीच देशवासियों के लिए राहतभरी खबर है. लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमण में भारी कमी देखने को मिली है

कोरोना (Corona)  की तीसरी लहर की आहट के बीच देशवासियों के लिए राहतभरी खबर है. लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमण में भारी कमी देखने को मिली है. पिछले चौबीस घंटे में 18,870 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीँ पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण से 378 लोगों की मौत हुई है. पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण से 28,178 लोग ठीक भी हुए हैं. कुल मिलाकर एक्टिव केसों में कमी आई है. फिलहाल देश में एक्टिव केसों की संख्या 2,82,520 ही रह गई है. जिस तरह से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, उससे माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इसमें और कमी आने की संभावना है. केरल, महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों में भी कोरोना केसों में कमी के चलते यह स्थिति देखने को मिल रही है.

दरअसल बीते दिनों केरल में केसों की संख्या लगातार अधिक बनी हुई थी, जिसके चलते राष्ट्रीय स्तर पर आंकड़ा बढ़ गया था. लेकिन पिछले चौबीस घंटे में केरल में 11,196 मरीज मिले हैं, जबकि 149 लोगों ने दम तोड़ दिया है.

वहीँ अगर देशभर में देखें तो अब तक 88 करोड के करीब कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं. केंद्र सरकार ने इस साल के अंत तक सभी वयस्कों को कोरोना टीका लगाने की बात कही है. इससे साफ है कि आने वाले दिनों में कोरोना केसों में और कमी देखने को मिल सकती है.

 

यह भी पढ़ें-पटाखों के बैन पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, रोजगार के लिए नहीं कर सकते नागरिकों के जीवन के अधिकार का उल्लंघन

Show More

Related Articles