सरकार की दूसरी वर्षगाँठ के अवसर पर कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बैठक

आज दिनांक 08 दिसंबर 2021 को झारखंड सरकार की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास/उद्घाटन तथा लाभुकों के बीच परिसम्पत्ति वितरण कार्यक्रम से संबंधित तैयारी को लेकर बैठक आयोजित की गयी।

 

 

आज दिनांक 08 दिसंबर 2021 को झारखंड सरकार की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास/उद्घाटन तथा लाभुकों के बीच परिसम्पत्ति वितरण कार्यक्रम से संबंधित तैयारी को लेकर बैठक आयोजित की गयी। समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित कमरा संख्या 207 में उपविकास आयुक्त श्री विशाल सागर की अध्यक्ष्ता में आयोजित बैठक में सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक को संबोधित करते हुए उप विकास आयुक्त श्री विशाल सागर ने कहा कि राज्य सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर राज्यस्तरीय तथा जिलास्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कर आम नागरिकों के बीच सरकार द्वारा चलाए गए कल्याणकारी योजनाओं के लाभुकों के बीच विभिन्न विभागों द्वारा परिसम्पत्ति एवं ऋण तथा अनुदान का वितरण किया जाएगा। उन्होंने योजनाओं के उद्घाटन तथा लाभुकों के बीच परिसम्पत्तियों के वितरण हेतु विभाग से संबंधित योजनाओं की संपूर्ण विवरणी डीआरडीए कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

झारखंड सरकार के दूसरे वर्षगांठ पर होने वाले कार्यक्रम में मुख्य रूप से केसीसी वितरण, झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत ग्रीन कार्ड (राशन कार्ड) वितरण, चिकित्सा अनुदान राशि का वितरण, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण/शहरी के अंतर्गत पूर्ण आवासों का लाभुकों के बीच हस्तांतरण, जिला मत्स्य विभाग द्वारा लाभुकों के बीच नेट तथा लाईव स्पॉन वितरण, बाबा साहेब भीमराव अम्बेदकर आवास योजना के लाभुकों के बीच हस्तांतरण, वन अधिकार अधिनियम अंतर्गत सामुदायिक तथा व्यक्तिगत पट्टों का वितरण, श्रम विभाग द्वारा लाभुकों के बीच साईकल, शर्ट पैंट एवं साड़ी, सेफ्टी किट तथा डेमो चेक का वितरण, जिला समाज कल्याण विभाग के द्वारा मुख्यमंत्री सुकन्या योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, मातृ वंदना योजना, लक्ष्मी लाडली योजना की लाभुकों को राशि का भुगतान, सेविका एवं सहायिका को चयन पत्र वितरण, जेएसएलपीएस द्वारा केसीसी के लाभुकों को सीसी लिंकेज तथा जोहार परियोजना अंतर्गत ड्रिप इरिगेशन हेतु लाभुकों के बीच डम्मी चेक वितरण एवं प्रधानमंत्री स्वनीधि योजनांतर्गत लाभुकों के बीच डम्मी चेक का वितरण किया जाएगा।

उप विकास आयुक्त श्री विशाल सागर ने संबंधित विभागों को योजनाओं की सूची तथा विभागीय उपलब्धि से संबंधित प्रतिवेदन यथाशीघ्र जिला ग्रामीण विकास अभिकरण कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

रिपोर्ट- अमर कुमार मिश्रा, रांची

Show More

Related Articles