रांची में ज्यादातर हत्याएं और गोलीबारी की घटनाएं प्रेम प्रसंग

आपसी विवाद के कारण हुई, अपने ही निकले आरोपी

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में हाल के महीनों में कई हत्या और गोलीबारी की घटनाएं हुई है। ज्यादातर हत्या और गोलीबारी आपसी विवाद, प्रेम प्रसंग और षड्यंत्र के तहत दूसरे को फंसाने के लिए खुद के ऊपर गोलीबारी करवाने की घटनाएं हुई है। पुलिस ने जब मामले का खुलासा किया तो इन सभी घटनाओं के पीछे जान पहचान के लोग ही शामिल थे। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम किया है।

प्रेम प्रसंग और आपसी विवाद में हो रही हत्या और गोलीबारी

2 मार्च : सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के पिस्का मोड़ चौक पर मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्र रोहित की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसके दोस्त ने ही कुछ पैसे के लिए हत्या को अंजाम दिया था।

18 मार्च : तुपुदाना चौक के पास एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसकी हत्या प्रेम प्रसंग के वजह से हुई थी।

18 मार्च :  रांची के अशोकनगर में अपराधियों ने एक घर में घुसकर स्टेट बैंक के पूर्व डीजीएम की पत्नी की हत्या कर दी थी। आरोपी घर में काम करता था और जान पहचान का था।

19 मार्च :  पंडरा में एक नाबालिग लड़की की चाकू से काट कर हत्या कर दी गई। उसके प्रेमी ने इस घटना को अंजाम दिया था।

20 मार्च : लोअर बाजार इलाके में एक युवक को गोली मार दी गई थी। यह घटना आपसी विवाद में हुई थी।

26 मार्च : जिले के बुंडू में आजसू नेता राज किशोर कुशवाहा को उनके घर के बाहर ही गोली मारी गई। इस मामले के पीछे टेंडर विवाद का मामला सामने आ रहा है और यह मामला प्रथम दृष्टया से संदेहास्पद लग रहा है।

27 मार्च : बरियातू थाना क्षेत्र के चिरौंदी में सब्जी बेचने वाली दुलारी देवी नाम की एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के पीछे जमीन विवाद का मामला सामने आ रहा है।

Show More

Related Articles