राज्यपाल से मिली झामुमो विधायक सीता सोरेन, कहा

झारखंड में मची है जमीन की लूट, मैंने कई बार जानकारी दी, कार्रवाई नहीं हुई, अब राज्यपाल से लगाई हूं गुहार

जो भी लोग चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली गए थे उनपर कार्रवाई होनी चाहिए

रांची : झामुमो विधायक सीता सारेन ने शुक्रवार को राज्यपाल रमेश बैश से मुलाकात की। राज्यपाल से मुलाकात के बाद सीता सारेन ने मीडिया से कहा राज्यपाल को राज्य में जल, जंगल, जमीन की हो रही लूट से अवगत कराया गया है। मैंने इस मसले को मुख्यमंत्री के समक्ष भी बातें रखीं, विधानसभा में भी ध्यानाकर्षण और तारांकित के माध्यम से सवाल उठाए, लेकिन एक भी जवाब नहीं मिला। राज्य में भ्रष्ट अधिकारियों को संरक्षण दिया जा रहा है। पार्टी नेतृत्व के शिकायत के सवाल पर कहा कि अगर पार्टी नेतृत्व के पास शिकायत गई है तो उसका लिखित कागज होगा। लिखित कागज क्यों नहीं दिखाते। कोई पत्र नहीं लिखा गया है, आरोप बेबुनियाद है। कोई भी विधायक हमारे खिलाफ नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि जो भी लोग चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली गए थे उनपर कार्रवाई होनी चाहिए। झामुमो विधायक के दिल्ली जाने के सवाल पर सीता सोरेन ने कहा कि गए तो थे दिल्ली। भाजपा से संपर्क की बात को उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया है, कहा कि मेरा भाजपा से कोई संपर्क नही है।

अबतक मूलवासियों को नहीं मिला उनका हक

सीता सोरेन ने कहा कि राज्य बनने के बाद से अबतक यहां के मूलवासियों को उनका हक नहीं मिला है। गुरुजी शिबू सोरेन और झारखंड आंदोलनकारी स्वर्गीय दुर्गा सोरेन के सपने चूर हो रहे हैं। उन्होंने जिन मुद्दों को लेकर लड़ाई लड़ी वो गौण हो गए हैं। लंबी लड़ाई लड़ने के बाद भी आज राज्य में जल, जंगल, जमीन की लूट मची हुई है।

माफियाओं ने जमीन पर कब्जा कर रखा है

सीता सोरेन ने कहा कि वन भूमि का अतिक्रमण किया जा रहा है। रांची से लेकर बहरागोड़ा तक माफियाओं ने जमीन पर कब्जा कर रखा है। कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जनता निराश है, हम भी निराश हैं।

Show More

Related Articles