सीता सोरेन और लोबिन हेंब्रम से संपर्क के आरोपों को भाजपा ने किया खारिज

झामुमो को भाजपा की नसीहत : जब सवाल पार्टी के अंदर से उठ रहे तो अपने विधायकों को समझाएं

रांची : झामुमो के दो विधायकों सीता सोरेन और लोबिन हेंब्रम के भाजपा से संपर्क की बात सामने आई है, लेकिन इन आरोपों को भाजपा ने सिरे से खारिज किया है। भाजपा का कहना है कि अपनी झेंप छिपाने के लिए झामुमो बीच-बीच में यह सब शगूफे छोड़ता रहता है। भाजपा का इन सब चीजों से कोई लेना देना नहीं है। जब सवाल पार्टी के अंदर से आ रहे हैं, तो झामुमो अपने विधायकों को समझाएं।

विफलता छिपाने के लिए नौटंकी कर रहा झामुमो : प्रदीप सिन्हा

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने कहा कि यह सब झूठ-मूठ की नौटंकी है। सरकार अपनी विफलता छिपाने के लिए यह सब करवा रही है। प्रदीप सिन्हा ने कहा कि आज सड़क पर कौन लोग हैं। वही जिन्होंने झामुमो को 1932 के खतियान के नाम पर वोट दिया था। भाषा विवाद में भी सरकार के खिलाफ वही लोग खड़े हैं, जो सरकार के समर्थक हैं। उन्होंने कहा कि ये जनता को दिया वादा पूरा नहीं कर पा रहे तो दूसरी तरफ लोगों का ध्यान भटका रहे है। कुछ दिन पहले इसी तरह सरकार गिराने की साजिश का मामला उठा था और भाजपा को बदनाम किया गया था। सरकार को यह सार्वजनिक करना चाहिए था कि उस मामले के तार कहां-कहां से जुड़े हैं।

मामले पर फिलहाल पार्टी में नहीं हुई कोई चर्चा और फैसला : सुप्रियो

इस मुद्दे को लेकर झामुमो के अंदर की राजनीति भी गर्म है। पार्टी के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि शिकायत तो आया है, लेकिन इस मामले को लेकर पार्टी के अंदर अभी कोई बातचीत और फैसला नहीं हुआ है।

नहीं लगता कि यह मामला कोई शेप लेगा : देवशरण

उधर, आजसू को यह लगता है कि हर बार की तरह इस बार भी यह मुद्दा कोई शेप नहीं लेगा। पार्टी के प्रवक्ता देवशरण भगत ने कहा कि इन सब चीजों को देख-देखकर अब इसके आदी हो गए हैं। जिस दिन से गठबंधन की सरकार ने जन्म लिया है, तब से ऐसी बातें चल रही है, लेकिन होता कुछ नहीं है।

दोनों विधायकों ने खुद पर लगे आरोपों को किया खारिज

खबर है कि झामुमो के एक दर्जन से ज्यादा विधायकों ने शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन से शिकायत की है कि सीता सोरेन और लोबिन हेंब्रम पार्टी विरोधी गतिविधियों में लगे हैं। भाजपा से भी इनका संपर्क है। सरकार गिराने की साजिश के आरोपी रवि केजरीवाल से भी इनके साठगांठ के संकेत मिले हैं। वहीं दोनों विधायकों ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है।

Show More

Related Articles