IPL: आज पता चल जाएगा कौन होगा चैंपियन, चेन्नई या कोलकाता

लीग चरण में शानदार प्रदर्शन करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमों ने प्लेऑफ की जंग जीतकर फाइनल में जगह बनाई है

इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला आज शाम को दुबई में खेला जाएगा. लीग चरण में शानदार प्रदर्शन करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमों ने प्लेऑफ की जंग जीतकर फाइनल में जगह बनाई है. दोनों टीमें जब दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खिताबी जंग के लिए उतरेंगी तो उनकी निगाहें आईपीएल ट्राफी को अपने कब्जे में लेने की होगी.
गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई तीन बार विजेता रह चुकी है तो कोलकाता दो बार ट्रॉफी जीतने में सफल रही है.
चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालीफायर में दिल्ली की टीम को 4 विकेट से धूल चटाकर फाइनल में जगह बनाई थी, जबकि लो स्कोरिंग मैच में कोलकाता ने दिल्ली को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.
आपको बता दें कि दोनों टीमें इस फाइनल मुकाबले के लिए बेहद संतुलित नजर आ रही हैं. चेन्नई की नजरें जहां चौथी बार चैंपियन बनने पर लगी हुई है, तो वहीं कोलकाता की नजरें सात साल के अपने खिताबी सूखे को समाप्त करके तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम नाम करने पर है.

यह भी पढ़ें- विजयदशमी पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का बयान, हिन्दूओं को बांटने का चल रहा है काम

Show More

Related Articles