समस्तीपुर: नामांकन दाखिल प्रक्रिया की प्रशासनिक तैयारी पूरी, गुरुवार से होगा नामांकन

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आठवें चरण का होने वाले चुनाव अनुमंडल के विद्यापति नगर प्रखंड में गुरुवार से नामांकन प्रक्रिया का कार्य को लेकर प्रखंड परिसर में प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आठवें चरण का होने वाले चुनाव अनुमंडल के विद्यापति नगर प्रखंड में गुरुवार से नामांकन प्रक्रिया का कार्य को लेकर प्रखंड परिसर में प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। अलग-अलग काउंटर के साथ सुरक्षा के भी व्यापक प्रबंध किए गए हैं। प्रखंड कार्यालय में नामांकन के लिए बारह काउंटर बनाए गए हैं। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी प्रकृति नयनम ने बताया कि नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। नामांकन 21/10/2021 से 27/10/2021 तक, स्क्रूटनी 30/10/2021 को, नाम वापसी एवं चुनाव चिन्ह का आवंटन 1/11/2021 को किया जायेगा.
साथ ही उन्होंने कहा कि प्रखंड के 14 पंचायतों के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए बारह काउंटर बनाए गए हैं। सभी बारह काउंटर पर वेरीकेटिग की गई है। वहां महिला एवं पुरुष के लिए अलग अलग काउंटर हैं। सभी बारह काउंटर के लिए पांच एआरओ पदाधिकारी नियुक्त किए गए हैं। नामांकन के दौरान किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो तथा प्रत्याशियों की सहायता के लिए चार हेल्प डेस्क बनाए गए हैं। छह काउंटर पर वार्ड सदस्य प्रत्याशी का नामांकन पत्र लिया जाएगा, जबकि मुखिया, सरपंच व पंसस का एक एक काउंटर पर नामांकन पत्र लिया जाएगा। वहीं ग्राम कचहरी पंच के लिए तीन काउंटर पर प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।
बता दें कि प्रखंड में मुखिया के 14, सरपंच 14, पंसस 21 वार्ड सदस्य 196 ग्राम कचहरी के वार्ड पंच के 196 पद कुल 441 पद के लिए चुनाव होने हैं।

रिपोर्ट- राजकुमार सिंह, समस्तीपुर

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: श्राद्ध का भोज खाने के बाद बच्चे की मौत, तीन दर्जन से ज्यादा लोग हुए बीमार

Show More

Related Articles