मोदी सरकार ने वर्ष की शुरुआत की किसानों के सम्मान से: दीपक प्रकाश

सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य के लाखों किसानों की ओर से देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आभार प्रकट करते हुए वर्ष 2022 की शुभकामनाएं दी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य के लाखों किसानों की ओर से देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आभार प्रकट करते हुए वर्ष 2022 की शुभकामनाएं दी।

श्री प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने वर्ष की शुरुआत किसानों की सेवा से की है।यह उनके गांव,गरीब,किसान को समर्पित नीतियों को दर्शाता है।
कहा कि आज केंद्र सरकार ने 20हजार करोड़ से ज्यादा पीएम किसान सम्मान की राशि किसानों के खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजी है। यह इस योजना की दसवीं क़िस्त और इस सत्र की तीसरी क़िस्त है।

उन्होंने कहा प्रतिवर्ष तीन किस्तों में 6000 रुपये किसानों के खाते में केंद्र सरकार भेजती है जो किसानों का बहुत बड़ा सहारा बन रहा है।
कहा कि यह राशि बिना बिचौलिया के सीधे किसानों के खाते में जा रही है जिससे किसान अपनी छोटी छोटी आवश्यकताओं केलिय कर्जे का मोहताज नही रहा।

श्री प्रकाश ने कहा कि झारखंड में भी लगभग 15लाख किसान इस योजना से लाभान्वित हो रहे है ।
कहा कि आज किसानों ने अपनी कड़ी मेहनत से अन्न के उत्पादन में लगातार वृद्धि करके देश और राज्य को अनाज में आत्म निर्भर बनाया है।

श्री प्रकाश ने कहा कि आजादी के 75वें वर्ष में सभी क्षेत्रों में आत्म निर्भर भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने का जो आह्वान किया है उसे पूरा करने में झारखंड वासी बढ़चढ़कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

रिपोर्ट- अमर कुमार मिश्रा, रांची

Show More

Related Articles