झारखंड : वामदलों की बैठक भाकपा राज्य कार्यालय में हुई आयोजित

बैठक में सीपीएम के राज्य सचिब प्रकाश विप्लव, एस के रॉय, अनिर्वाण बोस,माले के राज्य सचिव मनोज भक्त ,जनार्दन प्रसाद ,भुबनेश्वर केवट मासस के सुशांतो मुखर्जी अजय सिंह शामिल हुए।

वामदलों की एक बैठक भाकपा राज्य कार्यालय के सभागार में कॉम भुबनेश्वर प्रसाद मेहता की अध्यक्षता में हुई।इस बैठक में सीपीएम के राज्य सचिब प्रकाश विप्लव, एस के रॉय, अनिर्वाण बोस,माले के राज्य सचिव मनोज भक्त ,जनार्दन प्रसाद ,भुबनेश्वर केवट मासस के सुशांतो मुखर्जी अजय सिंह शामिल हुए।बैठक में कई महत्त्वपूर्ण निर्णय लिए गए ।
1,,26 जनवरी को गणतंत्र दिवस ,संविधान बचायो दिवस के रूप मनाया जाएगा,उस दिन पूरे राज्य में राष्ट्रीय झंडा संयुक्त रूप से वामदल के लोग फहराएंगे एवम संविधान के प्रस्तावना का पाठ किया जाएगा।
2–30जनवरी को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा।वामदल धर्म संसद के नाम पर नफरत फैलाने बाले कथित संतो को अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है।
3–31 जनवरी को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वाहन को वामदल समर्थन करेंगे।
4,,वामदलों ने आगामी5 राज्यो में हो रहे चुनावो में उन राज्यो के मतदातओं से भाजपा को हराने के आहवाहन किया है
कॉम मेहता ने बैठक में अपनी बात रखते हुए कहा कि जब से इस देश मे भाजपा की सरकार आई है ,इस देश में महंगाई,अपने चरम पर है,भ्रष्ट्राचारियों का बोल वाला है,देश मे बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गई है,लाखो लोगो का रोजगार छिन गया है ,देश का साम्प्रदयिक सौहार्द बिगड़ गया है ।वामदल को संयुक्त रूप से आंदोलन इन सवालों को लेकर करना चाहिये चाहे बो ,राज्य सरकार हो केंद्र सरकार हमे जनहित में आंदोलन करते रहना चाहिए।
सी.पी.एम. केराज्य सचिव प्रकाश विप्लव ने भी जनहित में संयुक्त रूप से आंदोलन की बात कही माले के राज्य सचिव मनोज भक्त ने वामपंथी एकताको मजबूत करने और आगे संयुक्त आंदोलन केलिए रणनीति बनाने पर जोर दिया

रिपोर्ट- अमर कुमार मिश्रा, रांची

Show More

Related Articles