समस्तीपुर: एसडीओ-डीएसपी ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रैली को किया रवाना

समस्तीपुर जिला के 50 वां स्थापना दिवस के अवसर पर रविवार को शराबबंदी को लेकर एक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

 

समस्तीपुर जिला के 50 वां स्थापना दिवस के अवसर पर रविवार को शराबबंदी को लेकर एक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।उक्त रैली को अनुमंडल पदाधिकारी दलसिंहसराय ज्ञानेन्द्र कुमार एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिनेश कुमार पांडेय ने संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। उक्त जागरूकता रैली में दलसिंहसराय प्रखंड की जीविका दीदी एवं आंगनबाड़ी सहायिका एवं सेविका तथा नगर परिषद दलसिंहसराय के सफाई कर्मियों व अन्य कर्मियों की सहभागिता रही। मौके पर नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार रंजन, अंचल अधिकारी राजीव रंजन, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी श्रीमती निर्मला दास, थानाध्यक्ष कुमार बृजेश, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष विनोद कुमार समीर, एवं अनुमंडल अभियोजन पदाधिकारी दलसिंहसराय एवं जीविका के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी उपस्थित थे। उक्त जागरूकता रैली अनुमंडल कार्यालय से प्रारंभ होकर महावीर चौक बाजार होते हुए थाना परिसर पर समाप्त हुई। उक्त जागरूकता रैली के माध्यम से आम जनों को शराब के दुष्प्रभाव एवं शराबबंदी कानून के दृढ़ता से अनुपालन के संबंध में जानकारी प्रदान की गई।
रैली को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि नशा सामाजिक बुराई है और सामाजिक बुराइयों को खत्म करना समाज का मुख्य कर्तव्य है। नशा एक ऐसी बुराई है जिसका नुकसान महिला को ही उठाना पड़ता है। अतः महिलाओं को इसके प्रति सजग रहने की ज़रूरत है। जीविका दीदी को अपने आस पास के शराब विक्रेता और नशा करने वाले पर नज़र रखनी चाहिए और इसका रिपोर्ट टॉल फ्री नंबर 18003456268/ 15545 पर कर सकते हैं। रिपोर्ट करने वालों के पहचान को गोपनीय रखा जाता है अतः इसने डरने की आवश्यकता नही है। सरकार जीविका दीदियों के साथ है। जीविका दीदियों ने सामाजिक बुआई के खिलाफ हमेशा कमर कसा है और शराब बंदी में भी जीविका दीदियों की मुख्य भूमिका रही है।
दूसरी ओर बाल दिवस के अवसर पर पंडित जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर अनुमंडल कार्यालय परिसर में अनुमंडल पदाधिकारी ज्ञानेन्द्र कुमार एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिनेश कुमार पांडेय के संयुक्त नेतृत्व में पंडित जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण किया गया।मौके पर
थाना अध्यक्ष कुमार ब्रजेश, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद राकेश कुमार रंजन, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी एवं जीविका दलसिंहसराय के द्वारा माल्यार्पण किया गया।

रिपोर्ट- राजकुमार सिंह, समस्तीपुर

Show More

Related Articles