बिहार: मिला राज्य का पहला ओमिक्रोन संक्रमित मरीज, पटना का रहने वाला है संक्रमित

राज्य में ओमिक्रोन का पहला संक्रमित मरीज मिला है. यह पटना का रहने वाला है.

दुनियाभर से आ रही कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आहट के बीच बिहार से चिंतित करने वाली खबर सामने आई है. राज्य में ओमिक्रोन का पहला संक्रमित मरीज मिला है. यह पटना का रहने वाला है.
खबरों के मुताबिक, पटना के आईएएस कॉलोनी निवासी संक्रमित व्यक्ति के भाई विदेश से दिल्ली पहुंचे थे. उनको दिल्ली में जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया था जिसके कारण उन्हें दिल्ली में ही रोक लिया गया और इलाज शुरू कर दिया गया. कंट्रेक्ट ट्रेसिंग के दौरान उनकी पहचान की गयी. इसके बाद आरटीपीसीआर जांच में वह पॉजिटिव पाये गये. इसके बाद उनका जीनोम सिक्वेंसिंग कराया गया है. गुरुवार को उनकी ओमिक्रोन पॉजिटिव की रिपोर्ट प्राप्त हो गयी है.

बता दें कि प्रदेश में नये कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे में 132 नये कोरोना संक्रमित पाये गये, जिनमें सबसे अधिक पटना में 60 और गया में 46 नये केस शामिल हैं. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 333 हो गयी है.

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 31 दिसंबर से दो जनवरी तक राज्य के सभी पार्क, उद्यान व चिड़ियाघर को बंद कर दिया गया है. मुख्य सचिव त्रिपुरारि शरण ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. इसके अतिरिक्त सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, शैक्षणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजनों और कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है.

Show More

Related Articles