दोहरे हत्याकांड में पीड़ित परिवार से मिलने दरभंगा पहुचे बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा

उन्होंने बताया कि खुद दरभंगा के जिलाधिकारी पीड़ित परिवार से मिलकर नियमानुसार मदद की बात कही है साथ ही सरकार पूरे मामले पर नजर भी बनाये हुए है ।

दोहरे हत्याकांड में पीड़ित परिवार से मिलने दरभंगा पहुचे बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने देर रात पीड़ित परिवार से मुलाकात किया । मंत्री जी ने सबसे पहले घटना में मारे गए दोनो भाई बहन की तस्वीर पर पुष्पांजलि कर दुःख जताया साथ ही पीड़ित परिवार से उनके आवास पर मिल पूरे घटना की जानकारी भी ली । मंत्री जी ने परिवार को न्याय के अलावा सरकार से मदद का भरोषा भी दिया । साथ ही अपने स्तर से भी खुद मदद करने की बात कही ।

मंत्री जीवेश मिश्र ने मीडिया से बात करते हुए घटना को मानवता को शर्मशार करने वाली घटना बताते हुए दुखद भी बताया । उन्होंने बताया कि खुद दरभंगा के जिलाधिकारी पीड़ित परिवार से मिलकर नियमानुसार मदद की बात कही है साथ ही सरकार पूरे मामले पर नजर भी बनाये हुए है । पीड़ित परिवार का इलाज़ के अलावा जितने भी मांग पीड़ित के तरफ से आया है सभी पर नियमानुसार मदद किया जाएगा । साथ ही घटना को अंजाम देने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर पीड़ित परिवार को न्याय जरूर मिलेगा । उन्होंने बताया कि घटना में लापरवाही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियो के खिलाफ भी जांच कर कारवाही की जाएएगी ।

मंत्री जी ने सफाई देते हुए कहा कि दूसरे राज्यो की तुलना में बिहार में ऑर्गनाइज अपराध बेहद कम है हलाकि उन्होंने यह जरूर माना कि थाने में जितने मुकदमे है उनमें से 70 प्रतिशत मामले भूमि विवाद से जुड़े है और बिहार में भूमि विवाद के कारण की अपराध दिखाई देता है । सरकार इस दिशा में भी काम कर रही है और आनेवाले साल दो साल में इसपर भी लगाम लग जायेगा ।एक सवाल के जबाब में उन्होंने बताया कि खुद भी जितना सामर्थ है इसके अनुसार पीड़ित परिवार का मदद करेंगे इसे मीडिया में देने की जरूरत नही ये मेरे मन का भाव है ।

यहाँ बतादे की दस फरवरी को दरभंगा के जीएम रोड स्थित एक विवादित जमीन को जबरन कब्जा करने के दौरान भूमाफिया ने पूरे परिवार को पेट्रोल छिड़क आग दिया था जिसमे परिवार के दो सदस्य की दर्दनाक मौत हो गई थी ।

Show More

Related Articles