पटना के होटलों में कमरा बुक कराने से पहले अब भरना होगा शपथ पत्र, नहीं पियेंगे शराब

अभी हाल ही में खबर आई थी कि पटना के होटलों में छापेमारी कर पुलिस शराब पीने वालों पर सख्ती कर रही है.

 

बिहार की नीतीश सरकार शराबबंदी को कड़ाई से लागू कराने के लिए नये-नये तरीके अपना रही है. अभी हाल ही में खबर आई थी कि पटना के होटलों में छापेमारी कर पुलिस शराब पीने वालों पर सख्ती कर रही है. जिसके बाद यह कड़ा निर्णय लिया गया है.
इस निर्णय के मुताबिक, अब पटना के होटल में यदि आप रूम बुक करना चाहते हैं तो इसके पहले आपको एक शपथ पत्र देना होगा. किसी भी ग्राहक को अब होटल में शपथ पत्र के दौरान ये लिख कर देना होगा कि वह शराब नहीं पिएंगे. जिला प्रशासन की तरफ से होटलों के मालिकों के साथ एक बैठक की गई थी, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है.
प्रशासन के इस नए फैसले के बाद अगर आप किसी होटल में रूम बुक करने जाते हैं तो आपको यह शपथ पत्र भरकर देना होगा कि आप होटल में शराब का सेवन नहीं करेंगे. शराबबंदी के नियमों का पालन करेंगे. यदि किसी होटल या बैंक्विट हॉल में शराब बरामद होती है तो इसकी जानकारी प्रबंधन या होटल मालिक की तरफ से तत्काल पुलिस को दी जाएगी. यदि ऐसा नहीं किया गया तो उनके खिलाफ कार्यवाही होगी. इतना ही नहीं पटना पुलिस प्रशासन अब होटल और शादी समारोह पर खास नजर रखेगा ताकि लोग यहां शराब पार्टी या फिर शराब का सेवन ना कर पाएं.
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शराबबंदी को और कड़ाई से लागू करने के निर्देश व वरिष्ठ आईएएस के के पाठक को इसकी कमान मिलने के बाद पटना पुलिस कार्रवाई में जुट गई है.

यह भी पढ़ें- आज का राशिफल- जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

Show More

Related Articles