युवाओं के आन्दोलन से घबराई हुई है राज्य सरकार: दीपक प्रकाश

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश के नेतृत्व में पार्टी के नेतागण आज मोरहाबादी मैदान पहुंचे जहां से आधी रात में आंदोलनरत छात्रों को पुलिस उठाकर अज्ञात स्थान पर ले गई है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश के नेतृत्व में पार्टी के नेतागण आज मोरहाबादी मैदान पहुंचे जहां से आधी रात में आंदोलनरत छात्रों को पुलिस उठाकर अज्ञात स्थान पर ले गई है। आंदोलनरत गुम छात्रों में देवेन्द्र महतो सहित कई शामिल हैं।

मौके पर बोलते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हेमंत सरकार जेपीएससी अभ्यर्थियों के आंदोलन से पूरी तरह डर चुकी है। डरी हुई सहमी हुई हेमंत सरकार युवाओं के आक्रोश से घबरा गई है।
उन्होंने कहा कि इस सरकार का अबतक का यही रिकॉर्ड है कि यह सरकार सच का सामना नही करना चाहती। चाहे इसके पूर्व सहायक पुलिस कर्मियों का आंदोलन हो या पंचायत सचिवों अभ्यर्थियों का,उतीर्ण शिक्षकों का मामला हो या होम गार्ड जवानों का। आंगनबाड़ी सेविका का हो या रोजगार के अन्य मुद्दे सभी मे सरकार विफल रही है।
कहा कि सरकार की नीति और नीयत दोनो में खोट है इसलिये पुलिसिया दमन,लाठी डंडे से सरकार आंदोलन को कुचलना चाहती है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में शांतिपूर्ण आंदोलन संवैधानिक अधिकार है।परंतु यह सरकार उसका दमन कर रही है। न्याय केलिय शांतिपूर्ण तरीके से धरने पर बैठे जेपीएससी अभ्यर्थियों को जबरदस्ती उठाकर अज्ञात स्थान पर ले जाना यह सरकार का असंवैधानिक कृत्य है।

उन्होंने कहा कि सरकार को दमनकारी कार्रवाई न करके छात्रों के मांगों पर गंभीरता दिखानी चाहिये।
कहा कि जेपीएससी में अनियमितता की बातें सत्ता पक्ष के विधायक भी स्वीकार रहे फिर भी यह सरकार छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है।

उन्होंने राज्य सरकार से जेपीएससी अध्यक्ष को बर्खास्त करने,पीटी परीक्षा रद्द करने एवम पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग दुहराई।

प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के साथ विधायक भानु प्रताप शाही,प्रदेश मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू,भाजपा सोशल मीडिया सह प्रभारी राहुल अवस्थी आदि शामिल थे।

रिपोर्ट- अमर कुमार मिश्रा, रांची

Show More

Related Articles