Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

February 27, 2024 8:59 am

मेरी 7बेटियों 2बेटे और पति-पत्नी मिलकर11-लालू,सदन में केंद्र सरकार वन नेशन वन इलेक्शन के पक्ष में

मुंबई: जहां मुंबई में विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव एलियांस “इंडिया” की बैठक का आज दूसरा दिन है गठबंधन के संयोजक के नाम पर फैसला अभी तक हुआ नहीं है पर आज गठबंधन का लोगो जारी होने की उम्मीद है. विपक्ष की इस बैठक में दो दर्जन से ज्यादा राजनीतिक दलों ने हिस्सा लिया है .अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे से लेकर अन्य चुनावी मुद्दों पर चर्चा हो रही है.

लालू ने मोदी पर कसा तंज कहा 7 बेटियां 2 बेटे और पति-पत्नी मिलकर कुल 11

लालू ने प्रधानमंत्री मोदी पर अपने स्टाइल में तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी को चांद नहीं सूरज पर ले जाना चाहिए. उन्होंने अपनी परिवार की संख्या गिनते हुए कहा कि हम तो खुद 11 लोग हैं. प्रधानमंत्री द्वारा एक व्यक्ति को 15 लाख के मुद्दे पर लालू ने कहा कि हमलोग 11 सदस्य परिवार में है प्रधानमंत्री द्वारा इस योजना का लाभ लेने के लिए परिवार के सभी सदस्य ने अपना-अपना खाता बैंक में खुलवा लिया पर पैसे नहीं आए लालू ने मंच से हुंकार भरते हुए कहा कि मोदी जी को हटाकर ही दम लेंगे.

केंद्र सरकार ने बुलाया विशेष सदन सत्र

केंद्र सरकार ने विशेष सत्र बुलाकर विपक्ष को एक संदेश देने की कोशिश करेंगे विपक्षी पार्टी को इस विशेष सत्र में वन नेशन वन इलेक्शन की घोषणा का अंदेशा लग रहा है. सत्र 18 से 22 सितंबर तक इस पर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

मोदी क्यों खामोश, वन नेशन वन इलेक्शन क्या है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी एकता की एक जुटता पर शांत बैठे हुए कुछ लोगों को वन नेशन वन इलेक्शन का मुद्दा सर्जिकल स्ट्राइक की तरह लग रहा है .

भारत में फिलहाल राज्यों के विधानसभा और देश के लोकसभा चुनाव अलग-अलग समय पर होते हैं. वन नेशन वन इलेक्शन का मतलब है पूरे देश में एक साथ ही लोकसभा और विधानसभा चुनाव. मतदाता लोकसभा और राज्य के विधानसभा के सदस्यों को चुनने के लिए एक ही दिन एक ही समय पर चरणबद्ध तरीके से अपना वोट डालेंगे.

देश में कब-कब हुई वन नेशन वन इलेक्शन

देश के आजादी के बाद 1952 1957 1962 1967 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हुए थे. लेकिन 1968, 1969 में कई विधानसभाएं समय से पहले ही भंग कर दी गई .उसके बाद 1970 में लोकसभा में भंग कर दी गई. इस वजह से एक देश और एक राज्य चुनाव का फार्मूला भंग हो गया .राज्यों के चुनाव एक साथ करने की परंपरा टूट गई.

जरूर पढ़ें! उम्र मात्र 21 साल,गलती छेड़खानी का किया विरोध ,सजा मौत Click 👇

छेड़खानी का आरोप लगाने पर युवकों ने कर डाली लड़की की हत्या

0
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल