Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

April 13, 2024 7:53 am

केंद्र में मोदी सरकार देश में हो रहे जी-20 सम्मेलन का पूरा फायदा उठा रही – आभा सिन्हा

झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी की प्रवक्ता आभा सिन्हा ने कहा है कि मोदी सरकार देश में हो रहे जी-20 सम्मेलनों का पूरा फायदा उठा रही है और इसको लेकर जमकर चुनावी प्रचार किया जा रहा है।

श्रीमती सिन्हा ने ने कहा कि सरकार जी-20 सम्मेलनों के जरिए देश का ध्यान मुद्दों से भटकाने के लिए कर रही है और इस संगठन की बैठकों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) का चुनावी प्रचार जमकर किया जा रहा है। अन्य देशों में भी जी-20 के सम्मेलन होते हैं लेकिन वहां इस तरह का प्रचार नहीं चलता है।

उन्होंने कहा कि “जी-20 का गठन 1999 में हुआ था। इसमें दुनिया के 19 देश तथा यूरोपीयन यूनियन सदस्य हैं। इसके गठन से लेकर अब तक बारी-बारी से 17 देशों में जी-20 शिखर सम्मेलनों का आयोजन हो चुका है और अब भारत का नंबर है। लेकिन यहां इसे लेकर जिस तरह का चुनावी कैंपेन चलाया जा रहा है और माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है, वैसा किसी भी दूसरे देश में नहीं हुआ। वास्तव में ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि लोगों के ज़रूरी मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें याद रखना चाहिए कि इसी नई दिल्ली में 1983 में 100 से अधिक देशों का गुटनिरपेक्ष शिखर सम्मेलन और उसके बाद कॉमनवेल्थ देशों का शिखर सम्मेलन सफलतापूर्वक आयोजित हो चुका है। लेकिन तब की सरकार ने चुनावी फ़ायदे के लिए उन मौकों का इस्तेमाल नहीं किया।

उन्होंने कहा कि मुझे लालकृष्ण आडवाणी की वह बात याद आ रही है, जिसमें पांच अप्रैल 2014 को उन्होंने नरेंद्र मोदी को एक शानदार इवेंट मैनेजर बताया था।

1
0

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: wetter morgen Delhi

राशिफल