आज का राशिफल- जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

कन्‍या-शारीरिक स्थिति ठीक नहीं है। बुध और राहु का एक साथ मंगल के घर में होना शारीरिक कमजोरी को दिखाता है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है।

मेष-स्‍वयं और जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। बच्‍चों, संतान और प्रेम की स्थिति विवादित दिख रही है। थोड़ा सा इस पर ध्‍यान दें। महत्‍वपूर्ण निर्णय अभी न लें। नए व्‍यवसाय की शुरुआत न करें। मध्‍यम दिन दिख रहा है। बचकर पार करें। मां काली की अराधना करते रहें।

वृषभ-सरकारी तंत्र से पंगेबाजी न करें। कोर्ट-कचहरी से बचें। शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ काम चल पड़ेगा लेकिन छोटी-मोटी स्‍वास्‍थ्‍य से सम्‍बन्धित परेशानियों से परेशान रहेंगे। व्‍यवसायिक सफलता मिलने का योग है। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं या किसी भी प्रकार की नकारात्‍मक बात दिखाई दे रही है तो बचकर पार करें। भगवान गणेश की अराधना करें। हरी वस्‍तु पास रखें।

मिथुन-भावनाओें में बहकर निर्णय न लें। जो चल रहा है चलने दें। विद्यार्थी लिखने-पढ़ने में समय व्‍यतीत करें। जिस चीज की पढ़ाई कर रहे हैं उसी की करें, कोई नई शुरुआत अभी न करें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम मध्‍यम, व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे हैं। कोई दिक्‍कत की बात नहीं है। पीली वस्‍तु का दान करना। चने की दाल दान करना या गाय को खिलाना आपके लिए अच्‍छा रहेगा।

कर्क-शारीरिक, मानसिक स्थ्‍िाति ठीक नहीं है। शुक्र और मंगल दोनों ही अष्‍टम भाव में गोचर में चल रहे हैं। यह आपकी मानसिक उत्‍तेजना को बढ़ाता है। अक्रामक होकर कोई निर्णय लेंगे तो दिक्‍कत होगी। कोई नई शुरुआत न करें। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं से बचें। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से करीब-करीब ठीक रहेंगे। गुरु का नवम भाव में जाने से आपके जीवन में शुभता बढ़ गई है। थोड़ा खराब है तो थोड़ी अच्‍छी बात भी है। पीली वस्‍तु पास रखें और भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करें।

सिंह-शारीरिक स्थिति, सूर्य और राहु का जो ग्रहण योग चल रहा है आापके नवम भाव में, वो अच्‍छी बात नहीं है। इसके अलावा गुरु का अष्‍टम भाव में जाना आपकी मानसिक, प्रेम और संतान की स्थिति को मध्‍यम कर रहा है। शारीरिक स्थिति मध्‍यम है। भावुकता के भी शिकार हो सकते हैं लेकिन व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे हैं। किसी तरह का कोई जोखिम नहीं है। भगवान विष्‍णु की अराधना करना और पीली वस्‍तु पास रखना आपके लिए अच्‍छा होगा।

कन्‍या-शारीरिक स्थिति ठीक नहीं है। बुध और राहु का एक साथ मंगल के घर में होना शारीरिक कमजोरी को दिखाता है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। कोई समस्‍या नहीं है। पंचम भाव में स्‍वग्रही शनि अच्‍छी स्थिति में है। इंजीनियरिंग, तकनीकी पढ़ाई करने वालों के लिए सुखद समय है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी आप सही चल रहे हैं। तनाव की स्थिति नहीं है। शनिदेव की अराधना करना अच्‍छा रहेगा।

तुला-शारीरिक स्थिति, प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। कोई समस्‍या की बात नहीं है। इन दिनों गूढ़ ज्ञान की प्राप्ति होगी। शत्रु भी मित्र बनने की कोशिश करेंगे। शुभता में कमी होगी क्‍योंकि गुरु षष्‍ठ भाव में हैं। गूढ़ ज्ञान की प्राप्ति, बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। कुल मिलाकर मध्‍यम से अच्‍छी स्थिति है। पीली वस्‍तु का दान करना आपके लिए बहुत अच्‍छा रहेगा।

वृश्चिक-चिंताकारी सृष्टि का सृजन हो रहा है। मन व्‍याकुल रहेगा। खर्च की परेशानी से मन चिंतित रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। सिरदर्द और नेत्रपीड़ा से परेशान हो सकते हैं। संतान, प्रेम और विद्यार्थियों की पढ़ाई-लिखाई के उत्‍तम समय है। जो लोग कलम से काम करते हैं या फिर जो लोग सोच पर काम करते हैं जैसे कवि, फिल्‍मकार आदि के लिए उत्‍तम समय आया है। इसका सदुपयोग करें। पीली वस्‍तु पास रखें, अच्‍छा रहेगा।

धनु-आर्थिक मामले सुलझेंगे। कुछ भ्रामक समाचार की प्राप्ति होगी। आप समझ नहीं पाएंगे कि खुश हों कि दुखी। आय के मार्ग को ध्‍यान में रखकर किसी से रुपए-पैसे लें। आगे चलकर फंसने की आशंका है। पराक्रम रंग लाएगा। घोर पराक्रमी बने हुए हैं। इन दिनों व्‍यवसायिक सफलता मिलने के पूर्ण योग हैं। संतान कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। यदि प्रेम में हैं तो आपका प्रेम भी आपके जीवन के लिए सहायक बन रहा है, खासकर व्‍यवसायिक सहायक। अच्‍छी स्थिति है आपकी। बस थोड़ा सा जो नयापन हो रहा है, व्‍यवसायिक या अर्थ के मामले में उसपर ध्‍यान दें। लाल वस्‍तु पास रखें।

मकर-कोर्ट-कचहरी से बचें। स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति अच्‍छी है। पराक्रम रंग लाएगा। अपनों का साथ होगा। भाई-बहन-मित्र कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं। एक साफ्ट एनर्जी आपके अंदर आ गई है। वो एनर्जी आपके लिए ऊर्जादायक है और व्‍यवसायिक सफलता देने लायक है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार बहुत अच्‍छा चल रहा है। बस कोर्ट-कचहरी से बचें। लाल वस्‍तु का दान करें। अच्‍छा होगा।

कुंभ-भाग्‍यवश कुछ काम बनेंगे लेकिन मान-सम्‍मान पर ठेस न पहुंचे, ध्‍यान रखें। शब्‍द साधक की तरह आप इस समय आचरण कर रहे हैं। आपकी एक-एक वाणी सधी हुई दिख रही है। धन का आवक बढ़ेगा। कुटुम्‍बीजनों में वृद्ध‍ि होगी। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार अद्भुत है। पीली वस्‍तु का दान करें।

मीन-आकर्षण के केंद्र बने हुए हैं। सुकुमारता आपमें बढ़ रही है। शुभ व्‍यक्ति माने जा रहे हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। एक दिन और अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम, संतान, व्‍यापार बहुत अच्‍छा रहेगा। बस एक दिन संयमित रहिएगा। आने वाला दिन आपका है। भगवान भोलेनाथ की अराधना करते रहें। अच्‍छा होगा।

Show More

Related Articles