मंत्री नितिन नवीन ने चलाया स्वच्छता अभियान

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के सदस्यों के साथ मिलकर आज प्रातः महावीर मंदिर के आसपास स्वच्छता अभियान की शुरुआत की।

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के सदस्यों के साथ मिलकर आज प्रातः महावीर मंदिर के आसपास स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। उन्होंने मंदिर के सामने गोलंबर की सड़क पर आयोजन समिति के सदस्यों के साथ स्वंय झाड़ू लगाकर तथा पानी के फव्वारे से धोकर सड़क को साफ किया। मंत्री नितिन नवीन ने बताया की प्रभु श्री राम के प्राकट्य का त्योहार रामनवमी हम सभी के आस्था का केंद्र है। रामनवमी पर निकलने वाली शोभायात्राएं शहर के अलग अलग स्थानों से होते हुए महावीर मंदिर में ध्वज लगाने आती है। इन शोभायात्राओं में इस वर्ष 20 से 25 हजार लोग शामिल होंगे, इसके अलावा पटना तथा आसपास के इलाकों से  दो लाख से भी ज्यादा श्रद्धालुओ के पटना के महावीर मंदिर में दर्शन करने की उम्मीद है। लाखो की संख्या में आनेवाले श्रद्धालुओं को साफ स्वच्छ मंदिर प्रांगण के साथ पटना की सड़के पर भी स्वच्छता और सुंदरता के साथ व्यवस्थित वातावरण देने के लिए श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति संकल्पित है। मंत्री नितिन नवीन ने कहा की आम जन मानस के लिए रामनवमी महोत्सव शुद्धता और पवित्रता का प्रतीक है,शुद्धता स्वच्छता से आती है, रामभक्तों को पवित्रता से त्योहार मनाने के लिए हम लोगो ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत आज की है।
इस अवसर पर वार्ड नं -28 के पार्षद विनय कुमार पप्पू, आयोजन समिति के अध्यक्ष जगजीवन सिंह बबलू समेत समिति के अन्य सदस्य  राजेश जैन, गोपाल कृष्ण, विनोद सिंह, मनोज, निरंजन, कुलभूषण इत्यादि मौजूद थे।

Show More

Related Articles