नहीं रहे ‘रामायण के रावण’ अरविंद त्रिवेदी

अस्सी के दशक के सबसे लोकप्रिय शो 'रामायण' में लंकेश्वर रावण के किरदार को जीवंत करने वाले अरविंद त्रिवेदी अब हमारे बीच नहीं रहे.

अस्सी के दशक के सबसे लोकप्रिय शो ‘रामायण’ में लंकेश्वर रावण के किरदार को जीवंत करने वाले अरविंद त्रिवेदी अब हमारे बीच नहीं रहे. 83 वर्ष की उम्र में कल रात उन्होंने आखिरी सांस ली. उनके निधन की खबर रामायण में प्रभु श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरूण गोविल ने कन्फर्म की. ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि आध्यात्मिक रूप से रामावतार का कारण और सांसारिक रूप से एक बहुत ही नेक,धार्मिक, सरल स्वभावी इंसान और मेरे अतिप्रिय मित्र अरविंद त्रिवेदी जी को आज मानव समाज ने खो दिया. नि:संदेह वे सीधे परमधाम जाएंगे और भगवान श्रीराम का सानिध्य पाएंगे.

इसके अलावे रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लाहिरी ने सुनाई. सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि बहुत दुखद खबर है, हमारे आपके सबके प्यारे अरविंद भाई अब हमारे बीच नहीं रहे. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.


बता दें कि अरविंद त्रिवेदी का जन्म मध्यप्रदेश के उज्जैन में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत गुजराती रंगमंच से की थी. उन्होंने करीब 300 हिन्दी और गुजराती फिल्मों में अभिनय किया है.
गौरतलब है कि दिवंगत अरविंद त्रिवेदी सन् 1991 में भारतीय जनता पार्टी से सांसद भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें- हेलीकॉप्टर की सवारी करेंगे चिराग तो पशुपति पारस रहेंगे सिलाई मशीन के साथ

Show More

Related Articles