बिहार में बालू खनन पर लगी रोक हटी, सुप्रीम कोर्ट ने राज्य के खनन विभाग को दिया आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाते हुए बिहार सरकार को बड़ी राहत दी है. एनजीटी की रोक को बदलते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में बालू खनन पर लगी रोक को हटाने का निर्देश दिया है.

 

सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाते हुए बिहार सरकार को बड़ी राहत दी है. एनजीटी की रोक को बदलते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में बालू खनन पर लगी रोक को हटाने का निर्देश दिया है. राज्य खनन विभाग को निर्देश देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि बालू खनन पर रोक से राज्य को राजस्व का नुकसान हो रहा है.
सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाते हुए आगे कहा कि इस पूरे वैन से सरकारी खजाने को नुकसान हो रहा है. बालू खनन के मुद्दे से निपटते समय पर्यावरण की सुरक्षा मानकों को सुरक्षित करने के लिए यह आदेश बहुत जरूरी था. जिस तरह अवैध खनन हो रहा था और लोगों के बीच संघर्ष देखा जा रहा था इससे कई लोगों की जाने भी गयी है. इन इसी बिन्दुओं पर विचार के बाद सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़ा फैसला लिया है.

गौरतलब है कि बालू खनन को लेकर राज्य सरकार ने जो फैसला किया था उसको एनजीटी ने अपने गाइडलाइन के खिलाफ माना था और इसी वजह से बालू खनन के आदेश पर रोक लगा दी गई थी. जिसे आज सुप्रीम कोर्ट ने बदलते हुए इससे उलट फैसला सुना दिया.

यह भी पढ़ें- नालंदा: ब्वॉयफ्रेंड के साथ छठ का प्रसाद खाने निकली युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म, बना लिया अश्लील वीडियो

Show More

Related Articles